इंग्लैंड ने जर्मनी को 2-0 से मात देकर बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह, रोने लगे जर्मन फैंस euro-2020 Raheem Sterling Harry Kane Help England beat Germany – News18 हिंदी

वेंम्‍बली. इंग्‍लैंड ने जर्मनी को 2-0 से मात देकर यूरो कप 2020 (Euro 2020) के क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. इसी के साथ इंटरनेशनल स्‍तर पर सबसे सफल टीमों में से एक जर्मनी का सफर इस टूर्नामेंट में खत्‍म हो गया. जर्मनी की हार ने फैंस के भी आंखों से आंसू निकाल दिए. जैसे जैसे मुकाबला आखिरी मिनट में पहुंच रहा था, जर्मन फैंस निराश होते जा रहे थे.रहीम स्‍टलिंग के 75वें मिनट और कप्‍तान हैरी केन के 86वें मिनट में किए गए गोल के बाद जर्मन फैंस फूट फूटकर रोने लगे.
जर्मनी पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट के अंतिम 16 में मुकाबला हारा है. जबकि यूरो कप में दूसरी बार इंग्‍लैंड की टीम ने नॉकआउट में कोई मुकाबला जीता. कप्‍तान हैरी केन ने जैक ग्रीलिश के क्रॉस पर हेडर गोल करके इंग्‍लैंड को दूसरी बार यूरो कप के नॉकआउट में जीत दिलाने में अहम योगदान दिया. इससे पहले यूरो 1996 में इंग्‍लैंड ने स्‍पेन को हराया था.

मौके को भुना नहीं पाए मुलर

पहले हाफ में दोनों टीम गोल करने में नाकाम रही थी, मगर दूसरे हाफ में इंग्‍लैंड ने बाजी मार ली. हालांकि दूसरे हाफ में जर्मनी के पास मौका था. केन के गोल से ठीक पहले थॉमस मुलर को स्‍कोर 1-1 से बराकर करने का मौका मिला था, मगर वो इस आसान मौके को भुना नहीं पाए.

यह भी पढ़ें : 

रॉय जोन्स का खराब अंपायरिंग से गोल्ड चूकने का दर्द अब भी है बरकरार, AIBA ने किया सुधार का वादा

Euro 2020 में छाई भारत की बेटी, कोरोना महामारी में डॉक्‍टर धर्म निभाने के लिए ‘उतार’ दिया था मिस इंग्‍लैंड का ताज

See also  437 km रेंज वाली Tata Nexon EV को टक्कर देगी आनंद महिंद्रा की Mahindra XUV400, देखें वीडियो

इंग्लिश मैनेजर गैरेथ साउथगेट के लिए यह जीत काफी यादगार रही, क्‍योंकि यूरो 1996 में वे जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में शूटआउट में गोल करने में नाकाम रहे थे. इस मुकाबले को देखने के लिए एड शीरन, प्रिंसेस केट मिडिलटन, प्रिंस विलियम, डेविड बैकहम जैसे बड़े नाम स्‍टेडियम में मौजूद थे.

Tags: Euro 2020, Euro Cup 2020, Football news, Sports news

Leave a Reply

Your email address will not be published.