इस शख्स के ‘जुगाड’ ने आनंद महिंद्रा को कर दिया हैरान, वीडियो देखकर आप भी कहेंगे ‘वाह क्या बात है!’

महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया पर कौशल की तारीफ करने और अपने दम पर कुछ कर दिखाने वालों की मदद करने के लिए जाने जाते हैं। वे आए दिन अपने सोशल मीडिया चैनल पर प्रतिभावान लोगों के आइडिया को शेयर करते हैं और उनकी तारीफ करते हैं। ऐसे ही एक आइडिया ने उनका एक बार फिर ध्यान खींचा है, जिसमें एक व्यक्ति ने लोगों को लकड़ी की गाड़ी के जरिए पानी से भरी एक सड़क को पार कराने का एक तरीका ढूंढ़ा।

आनंद महिंद्रा ने Twitter पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें एक आदमी लकड़ी की गाड़ी के जरिए पानी से भरी एक सड़क को पार करने में पैदल चलने वालों की मदद कर रहा है। हालांकि, यह काम वह मुफ्त में नहीं कर रहा है। वीडियो में यह व्यक्ति लोगों से कुछ पैसे लेता दिखाई दे रहा है, जिससे किसी भी परिस्थिति को बिजनेस में बदलने का उस व्यक्ति के इस कौशल का पता चलता है। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन को आनंद महिंद्रा को वीडियो इतना पसंद आया कि उन्होंने इसे अपना “मंडे मोटिवेशन” करार दे दिया। वीडियो को 600,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 21,800 से अधिक यूजर्स ने इस पोस्ट को लाइक किया है।
 

श्री महिंद्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, (अनुवादित) “उद्यमिता और उद्यम। यह हर जगह है। अजेय।”

वीडियो मूल रूप से पिछले हफ्ते Reddit पर पोस्ट किया गया था, और यूजर्स का दावा है कि इसे कोलंबिया के बैरेंक्विला में शूट किया गया था। उन्होंने कहा कि जब भी बारिश होती है तो स्थिति पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो जाती है।

See also  Adani Group की 100 अरब डॉलर के इनवेस्टमेंट से एनर्जी, डेटा सेंटर्स का किंग बनने की तैयारी

वीडियो में दिखाया गया है कि एक व्यक्ति बारिश के बाद हल्की बाढ़ वाली सड़क को पार करने में लोगों की मदद के लिए एक लकड़ी की बनी गाड़ी का उपयोग कर रहा है। वह पहले दो महिलाओं से पैसे लेता है और उन्हें सड़क पार कराता है और उसके तुरंत बाद वह दूसरे किनारे से भी दो अन्य व्यक्तियों को पैसे लेकर सड़क पार कराता है। निश्चित तौर पर इससे सीख ली जा सकती है कि कैसे किसी भी परिस्थिति को अपने पक्ष में किया जा सकता है, चाहे पैसे कमाने के लिए या किसी की मदद के लिए।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published.