कांग्रेस ने फिर कसा तंज, गुलाम नबी आजाद को बताया भाजपा का ‘वफादार सिपाही’

हाइलाइट्स

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आजाद का वीडियो शेयर कर निशाना साधा है.
जयराम रमेश ने ट्वीट कर गुलाम नबी आजाद को भाजपा का वफादार सिपाही बताया है.
कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद से गुलाम नबी आजाद पर लगातार बयानबाजी जारी है.

नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी और गुलाम नबी आजाद में जुबानी जंग जारी है. इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी ने गुलाम नबी आजाद पर हमला बोलते हुए कहा कि आजाद अब भारतीय जनता पार्टी के वफादार सिपाही हो गए हैं. कांग्रेस ने हाल में पार्टी छोड़ने वाले गुलाम नबी आजाद पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि ”जलवायु परिवर्तन” हो गया है और वह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ”वफादार सिपाही” बन गए हैं. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने टि्वटर पर आजाद का एक वीडियो साझा करते हुए यह टिप्पणी की. इस वीडियो में आजाद को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह सरकार की नीतियों का विरोध करते हैं लेकिन राहुल गांधी की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली नहीं देते. जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “जलवायु परिवर्तन हो गया है और अब ये जनाब भाजपा के वफादार सिपाही बन गए हैं.”

गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे गुलाम नबी आजाद ने करीब पांच दशकों के बाद 26 अगस्त को पार्टी को अलविदा कह दिया और दावा किया कि देश का सबसे पुराना दल अब ‘समग्र रूप से नष्ट हो चुका है’.  हाल ही में कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद ने अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू करने की तैयारियों के बीच रविवार को कोई अख्तियार नहीं होने के बावजूद अनुच्छेद 370 की बहाली का वादा करने वाले दलों की जमकर खिंचाई की और कहा कि वह लोगों को गुमराह नहीं करेंगे. पिछले महीने कांग्रेस छोड़ने के बाद कश्मीर घाटी में अपनी पहली रैली में उन्होंने कहा कि केवल संसद में दो-तिहाई बहुमत वाली सरकार ही जम्मू-कश्मीर की विशेष स्थिति की बहाली सुनिश्चित कर सकती है.

See also  आजादी का अमृत महोत्सव बाइक रैलीः 3 महीने, देश के 75 स्मारक स्थल, 21000KM की यात्रा, जानें पूरा प्लान

आजाद ने पिछले महीने कांग्रेस छोड़ने के बाद कश्मीर घाटी में अपनी पहली रैली कहा, ‘‘आजाद जानता है कि क्या किया जा सकता है और क्या नहीं. मैं या कांग्रेस पार्टी या तीन क्षेत्रीय दल आपको अनुच्छेद 370 वापस नहीं दे सकते, न ही (टीएमसी प्रमुख) ममता बनर्जी, या द्रमुक या (राकांपा प्रमुख) शरद पवार.’’ पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह ऐसे मुद्दे नहीं उठाएंगे, जिन पर उनका कोई नियंत्रण नहीं है.

Tags: Congress, Ghulam nabi azad

Leave a Reply

Your email address will not be published.