कैप्टन अमरिंदर सिंह आज जॉइन करेंगे BJP, अपनी पार्टी PLC का भाजपा में करेंगे विलय

हाइलाइट्स

पंजाब लोक कांग्रेस के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह सोमवार को भाजपा में शामिल होंगे.
अमरिंदर सिंह बीजेपी कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के समक्ष भाजपा की सदस्यता लेंगे.
पीएलसी में शामिल हुए सात पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद भी सोमवार को भाजपा में शामिल होंगे.

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह सोमवार को भाजपा में शामिल होंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह 19 सितंबर को शाम करीब 4:30 बजे दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के समक्ष भाजपा की सदस्यता लेंगे.

इस बात की जानकारी पीएलसी के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने दी है. उन्होंने बताया कि 19 सितंबर यानी सोमवार को ही पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय भी होगा. इस दौरान पंजाब लोक कांग्रेस के 7 पूर्व विधायाक और एक पूर्व सांसद भी बीजेपी में शामिल होंगे.

80 साल के कैप्टन ने दिया था इस्तीफा

80 साल के कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से अचानक इस्तीफा देने के बाद पिछले साल कांग्रेस छोड़ दी थी और पीएलसी का गठन किया था. पीएलसी के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने बताया कि पीएलसी में शामिल हुए सात पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद भी सोमवार को भाजपा में शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि पीएलसी के अन्य पदाधिकारी और जिला अध्यक्ष अगले सप्ताह चंडीगढ़ में एक अलग कार्यक्रम में भाजपा में शामिल होंगे.

पीएम मोदी और अमित शाह से हुई थी मुलाकात

दरअसल, रीढ़ की हड्डी की सर्जरी के बाद लंदन से हाल में लौटे अमरिंदर सिंह ने बीते पखवाड़े में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. अमरिंदर सिंह ने 12 सितंबर को शाह के साथ अपनी मुलाकात के बाद कहा था कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब में मादक पदार्थ-आतंकवाद के बढ़ते मामलों और राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए भविष्य की रूपरेखा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बहुत सार्थक चर्चा की थी.

See also  Shiba Inu व्हेल्स का ट्रेडिंग वॉल्यूम 511% बढ़ा, एवरेज वैल्यू में 24.18% का उछाल

चन्नी को सीएम बनाए जाने से नाराज थे अमरिंदर सिंह

भाजपा की पंजाब इकाई के नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल ने जुलाई में कहा था कि अमरिंदर सिंह ने लंदन जाने से पहले भाजपा में अपनी पार्टी के विलय का इरादा जताया था. ग्रेवाल ने उस समय कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री लंदन से लौटने के बाद विलय की घोषणा करेंगे. दो बार मुख्यमंत्री रह चुके सिंह पूर्ववर्ती पटियाला शाही परिवार के वंशज हैं. उन्होंने पिछले साल चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था.

Tags: BJP, Captain Amarinder Singh, Punjab news

Leave a Reply

Your email address will not be published.