कोहली की कंगारुओं के खिलाफ T20 सीरीज के लिए ‘विराट’ तैयारी शुरू… नेट्स में कैसे दिखा रहे तेवर, देखिए VIDEO

हाइलाइट्स

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच मंगलवार को खेला जाएगा
विराट कोहली ने पहले अभ्यास सत्र में नेट्स पर जमकर पसीना बहाया
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है. विराट शनिवार को मोहाली पहुंचे, जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia T20) के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच 20 सितंबर को खेला जाएगा. कोहली ने रविवार को नेट्स में जमकर पसीना बहाया. उन्होंने इस दौरान अपने इरादे भी जता दिए.

33 वर्षीय विराट कोहली नेट पर अभ्यास करने वाले पहले बल्लेबाजों में से एक थे. उनका ध्यान पूरी तरह से शॉर्ट पिच गेंदों को खेलने पर था. उन्होंने 45 मिनट के प्रैक्टिस सेशन में कई उठती हुई गेंदों का सामना किया. कोहली ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जमाकर फॉर्म में वापसी की और अब वह पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें:IPL में लगी थी 10 करोड़ से ऊपर की बोली, लेकिन T20 World Cup के लायक नहीं समझा गया, आखिर क्यों?

भारत-पाकिस्तान मैच के बाद लंदन में क्यों मचा बवाल? पुलिस ने की शांति की अपील

कोहली ने एशिया कप में राशिद खान की गेंदों पर आगे बढ़क शॉट मारे
एशिया कप में उन्होंने राशिद खान जैसे गेंदबाज के सामने भी आगे बढ़कर शॉट मारे और रविवार को नेट पर वह इसी मानसिकता के साथ उतरकर उन्होंने स्पिनरों पर इसी तरह के शॉट खेले. अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने एक सलामी बल्लेबाज के रूप में शतक जड़ा था और उन्हें अहसास हो गया है कि छोटे प्रारूप में शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाना जरूरी है.

See also  इटली ने सबसे लंबे समय तक अपने खिलाफ गोल नहीं होने का रिकॉर्ड बनाया और फिर गोल खायाeuro 2020 Italy set new record after going 1168 minutes without conceding a goal – News18 हिंदी

विराट ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रन की पारी खेली थी
विराट कोहली ने 2016 में विश्व टी20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी मैदान पर 82 रन की नाबाद पारी खेली थी और अब जबकि उनकी फॉर्म और आत्मविश्वास लौट आया है तब उनसे मंगलवार को पहले टी20 में एक और शानदार पारी की उम्मीद की जा रही है.

इस बीच पंजाब क्रिकेट संघ ने दो स्टैंड का नाम अपने दो स्टार खिलाड़ियों युवराज सिंह और हरभजन सिंह के नाम पर रखने का फैसला किया है. मंगलवार को मैच शुरू होने से एक घंटा पहले इस संबंध में सारी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी. दक्षिणी छोर के पवेलियन का नाम भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से हरभजन जबकि उत्तरी पवेलियन का नाम विश्व कप 2011 के नायक युवराज के नाम पर रखा जाएगा.

Tags: IND vs AUS, India cricket team, India vs Australia, Team india, Virat Kohli

Leave a Reply

Your email address will not be published.