क्या मुंबई कभी शंघाई बनेगी? CNN-News18 Town Hall में महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस का जवाब

हाइलाइट्स

CNN-NEWS18 के कार्यक्रम TOWN HALL का नया संस्‍करण
महाराष्‍ट्र के डिप्‍टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दिए बेबाक जवाब
पिछली सरकार पर साधा निशाना, कहा- भ्रष्‍टाचार रहा मुख्‍य विषय

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि महाराष्‍ट्र की पिछली सरकार ने केवल भ्रष्‍टाचार किया, वही उनका मुख्‍य विषय था. महाराष्ट्र प्रशासन विशेष रूप से महाराष्ट्र की पुलिस, मुंबई पुलिस अपने काम के लिए जानी जाती थी, लेकिन जिस तरह से मुद्दे सामने आए, गृह मंत्री जेल गए, तबादला पोस्टिंग घोटाला हुआ. महाराष्‍ट्र में कोई नया निवेश नहीं आया, पिछली सरकार ने भ्रष्टाचार को छोड़कर क्या हासिल किया. पिछली सरकार ने मुंबई को शंघाई बनाने की घोषणा की थी लेकिन एक भी परियोजना शुरू नहीं की थी. यह बात उन्‍होंने सीएनएन-न्यूज़18 के चर्चित कार्यक्रम टाउन हॉल के नए संस्‍करण में कही है.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम मुंबई को शंघाई से बेहतर बनाएंगे. ‘मुंबई को शंघाई क्यों बनाना है? मुंबई मुंबई है… मुंबई की अपनी संस्कृति है, अपनी संरचना है… मुंबई को मुंबई बनाएंगे और शंघाई से बेहतर बनाएंगे और यह किया जा सकता है. उन्‍होंने कहा कि पिछली सरकार ने कोविड संकट के समय फेसबुक पर काम किया. मुझे नहीं पता कि कोविड का प्रबंधन अच्छी तरह से किया गया था या नहीं, लेकिन समाचारों को अच्छी तरह से मैनेज किया गया था. कोविड प्रबंधन पर सवाल उठाने वाले को भी जेल भेजा गया.

महाराष्ट्र में राजनीतिक पराजय और संकट के लिए केवल उद्धव ठाकरे जिम्मेदार
देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में राजनीतिक पराजय और संकट के लिए केवल उद्धव ठाकरे जिम्मेदार हैं. शिवसेना के विभाजन के लिए उद्धव ठाकरे की कार्यशैली जिम्मेदार है. 30- 40 विधायकों ने एमवीए छोड़ दिया और उद्धव ठाकरे को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी. उद्धव ठाकरे ने बनाया जनादेश का मजाक जब हम हर सभा में गठबंधन में लड़े तो पीएम, गृह मंत्री, अध्यक्ष जी… सभी ने कहा कि सीएम बीजेपी का होगा… उद्धव जी, वह मंच पर थे और उन्होंने ताली भी बजाई.

See also  Janhvi Kapoor Party Photo: Janhvi Kapoor arrived in bold look at ex boyfriend birthday bash, pictures made noise / Janhvi Kapoor Party Photo: एक्स बॉयफ्रेंड के बर्थडे बैश में बोल्ड लुक में पहुंची Janh

Tags: Devendra Fadnavis, Maharashtra, Mumbai

Leave a Reply

Your email address will not be published.