गौतम गंभीर ने जिसे बाहर करने की सलाह दी, वही रहा भारत का सबसे कामयाब गेंदबाज

नई दिल्ली. सितारों से सजी भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 में लगातार दो मुकाबला हार चुकी है. टीम इंडिया को पाकिस्तान और श्रीलंका ने करीबी मुकाबले में हराया. दुबई क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय गेंदबाज पाकिस्तान के खिलाफ 182 और श्रीलंका के खिलाफ 174 रनों के लक्ष्य का बचाव करने में असफल रहे. भारतीय टीम की किस्मत भी थोड़ी खराब रही. दोनों मैच में कप्तान रोहित शर्मा टॉस हारे और उन्हें बल्लेबाजी पहले करनी पड़ेगी. इन सब के बीच टीम इंडिया के 15 सदस्यीय दल और प्लेइंग 11 के चयन को लेकर दिग्गज सवाल उठा रहे हैं.

श्रीलंका के खिलाफ हुए मुकाबले में से पहले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल तीन मुकाबलों में सिर्फ 1 विकेट ले सके थे. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने उन्हें टीम से बाहर करने की मांग की थी. हालांकि, चहल ने श्रीलंका के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाज कर दी. श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले गंभीर ने कहा था कि प्लेइंग 11 में चहल की जगह तेज गेंदबाज आवेश खान को मौका देना चाहिए.

आवेश खान अनफिट थे. वो मैच नहीं खेले. इसके अलावा वह अफगानिस्तान के खिलाफ भी होने वाले मुकाबले से बाहर हो गए. उनकी जगह दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया है. आवेश के अनफिट होने के चलते प्लेइंग 11 में रविचंद्रन अश्विन को मौका मिला.

युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट लेकर जीत की उम्मीद बांध दी थी
लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका और कुसल मेंडिस ने शानदार शुरुआत की. दोनों बल्लेबाजों ने पहले 11 ओवर में 97 रन जोड़ डाले. ऐसा लग रहा था कि भारत यह मुकाबला आसानी से हार जाएगा. मैच में बस कुछ ही ओवर्स में खेल बाकी है.

See also  ‘एलियंस’ की दुनिया खोजने के लिए वैज्ञानिकों ने ढूंढा नया तरीका, जानें इसके बारे में

VIDEO: क्या मैदान पर दबाव में दिख रहे हैं रोहित शर्मा? आखिरी ओवर में नहीं सुनी अर्शदीप सिंह की बात

ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने 12वां ओवर चहल को सौंपा. चहल की पहली ही गेंद पर पथुम निसांका रिवर्स स्वीप खेलने के चक्कर में रोहित शर्मा को कैच दे बैठे. इसके बाद ओवर की चौथी गेंद पर चहल ने चरित असलंका को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट कराया. निसांका 52 और असलंका बिना खाता खोले ही आउट हो गए.

एशिया कप में लगातार दूसरी हार से हताश दिखे रोहित, बताया- कहां टीम से हुई चूक?

इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने भी दानुष्का गुणतिलका को सिर्फ एक रन पर आउट कर दिया. अश्विन का साथ मिलने पर चहल और आक्रामक हो गए. उन्होंने 15वें ओवर की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस को 57 रन के स्कोर पर पगबाधा आउट कर दिया. चहल-अश्विन ने 25 गेंदों के अंदर सिर्फ 13 रन देकर चार विकेट झटके. इससे टीम इंडिया की जीत की उम्मीद जगी.

उमरान-दीपक कहां हैं? DK संग ऐसा बर्ताव क्यों? भारत की हार पर भड़के दिग्गज क्रिकेटर ने लगाई सवालों की झड़ी

हालांकि, भानुका राजपक्षा और दासुन शनाका की जोड़ी ने नाबाद 64 रनों की साझेदारी कर श्रीलंका का बेड़ा पार लगाया. युजवेंद्र चहल ने मुकाबले में 34 रन देकर तीन विकेट चटकाया.

Tags: Asia cup, Gautam gambhir, India Vs Sri lanka, Yuzvendra Chahal

Leave a Reply

Your email address will not be published.