जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक……ये रहा बैंक बैलेंस, कार, जमीन की हर डिटेल

हाइलाइट्स

ओडिशा में सभी मंत्रियों को अपनी संपत्ति का ब्योरा सरकारी पोर्टल पर डालना होता हैं मुख्यमंत्री पटनायक की संपत्ति का ब्योरा भी यहीं उपलब्ध हैं
मुख्यमंत्री के नई दिल्ली, जनपथ स्थित बैंक खाते में 72 लाख रुपये जबकि भुवनेश्वर में भारतीय स्टेट बैंक के खाते में 21.71 लाख रुपये जमा हैं.
भुवनेश्वर हवाई अड्डे के पास स्थित इस मकान की कीमत 9,52,46,190 रुपये है

भुवनेश्वर: ओडिशा (Odisha) के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) के पास दिसंबर, 2021 के आंकलन के अनुसार 64.97 करोड़ रुपये की संपत्ति है जो एक साल पहले की उनकी 64.98 करोड़ रुपये की संपत्ति से मामूली कम हैं. ओडिशा में सभी मंत्रियों को अपनी संपत्ति का ब्योरा सरकारी पोर्टल पर डालना होता हैं. मुख्यमंत्री पटनायक की संपत्ति का ब्योरा भी यहीं उपलब्ध हैं.

मुख्यमंत्री के नई दिल्ली, जनपथ स्थित बैंक खाते में 72 लाख रुपये जबकि भुवनेश्वर में भारतीय स्टेट बैंक के खाते में 21.71 लाख रुपये जमा हैं. मुख्यमंत्री के संपत्ति ब्योरे के अनुसार, उनके पास 52.88 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति हैं, जो उन्हें अपने माता-पिता ज्ञान और बीजू पटनायक से पैतृक संपत्ति के रूप में मिली हैं.

Exclusive: आपको चौंका देगी पीएफआई की खतरनाक रणनीति, देश को बर्बाद करने का ये था प्लान

उनकी अचल संपत्ति में नवीन निवास का दोतिहाई हिस्सा है. भुवनेश्वर हवाई अड्डे के पास स्थित इस मकान की कीमत 9,52,46,190 रुपये है और 50 फीसदी हिस्सा नयी दिल्ली में 3, डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित मकान का है। इसकी कीमत करीब 43,36,18,000 रुपये है. अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने भी वेबसाइट पर अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नब दास ने बताया है कि उनकी पत्नी के पास 75 वाहन हैं और उन सभी का व्यावसायिक कार्यों में उपयोग होता हैं. इनमें से 18 वाहन 2021 में खरीदे गए हैं.

See also  Congress President Election: Does Congress Want To Break The Concept Of Family And Dynasty Politics? - Congress President Election: क्या वंशवाद और परिवारवाद की अवधारणा को तोड़ना चाहती है कांग्रेस?

Tags: Naveen patnaik, Odisha, Odisha news

Leave a Reply

Your email address will not be published.