जापानी फुटबॉल खिलाड़ी कुमी योकोयामा हैं ट्रांसजेंडर, राष्ट्रपति बाइडेन ने की हिम्मत की तारीफ

टोक्यो. जापानी फुटबॉल खिलाड़ी कुमी योकोयामा ने कहा है कि वह ट्रांसजेंडर है और उनके इस खुलासे की अमेरिका में तारीफ हो रही है, लेकिन जापान में उसे वैधानिक मान्यता नहीं है. कुमी अमेरिका में नेशनल वुमैंस सॉकर लीग खेलती हैं .उन्होंने एक यूट्यूब चैनल पर वीडियो टॉक में कहा, ”मैं सच बताना चाहती हूं. भविष्य में फुटबॉल छोड़कर मैं पुरुष की तरह रहना चाहती हूं.”

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उनके खुलासे की तारीफ की है. उन्होंने ट्वीट किया, ”कार्ल नासिब और कुमी योकोयामा जैसे दो प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने अपार साहस का परिचय दिया. आपकी वजह से दुनिया भर में असंख्य बच्चों को रोशनी की नयी किरण नजर आई है.”

लैंगिंग और यौन विविधता को लेकर जापान में जागरुकता धीरे-धीरे बढ़ रही है, लेकिन एलजीबीटीक्यू लोगों को वैधानिक संरक्षण प्राप्त नहीं है जिससे अधिकांश अपनी यौन पहचान छिपाते हैं. वह अक्सर भेदभाव का शिकार होते हैं. योकोयामा ने कहा कि वे अपने बारे में बताने को लेकर उत्साहित नहीं थे, लेकिन यह भविष्य के बारे में सोचते हुए उनके पास यही एक विकल्प था और इस तरह पहचान छिपाकर जीना मुश्किल होता.

उन्होंने अपने साथियों, दोस्तों और प्रेमिका को उनके समर्थन और साहस के लिए धन्यवाद दिया. योकोयामा ने फ्रांस में 2019 महिला विश्व कप में जापान के लिए खेला और जापानी क्लब एसी नागानो पारसीरो से वाशिंगटन स्पिरिट में चली गईं. योकोयामा ने कहा कि उन्हें जापान में रहने और इस तरह अपनी पहचान छिपाकर रहने पर दबाव महसूस हुआ, लेकिन एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में सेवानिवृत्त होने और जापान में यौन अल्पसंख्यकों के लिए जागरुकता बढ़ाने में मदद करना चाहते हैं.

See also  Indian Super League Bengaluru FC vs ATK Mohun Bagan match drawn report

Tags: Japanese football player, Kumi Yokoyama, Kumi Yokoyama Transgender

Leave a Reply

Your email address will not be published.