ढाई किलो के हाथ वाले सनी देओल की फिल्म Chup ने बनाया प्री-बुकिंग का रिकॉर्ड, 1.30 लाख टिकट सोल्ड, लेकिन नंबर-1 रही यह फ‍िल्‍म

National Cinema Day : राष्‍ट्रीय सिनेमा दिवस पर शुक्रवार को देशभर के सिनेमाघरों में लोगों का हुजूम उमड़ा। 75 रुपये में मूवी टिकट की पेशकश ने लोगों को थिएटर्स की ओर खींचा। इसका फायदा ब्रह्मास्‍त्र (Brahmastra) के साथ-साथ निर्देशक आर बाल्की की थ्रिलर फ‍िल्‍म चुप : रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट (Chup: Revenge of the Artist) को भी हुआ। एडवांस टिकट सेल के मामले में इस फ‍िल्‍म ने लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha), जुगजुग जीयो (JugJugg Jeeyo) और आरआरआर (RRR) के हिंदी वर्जन को पीछे छोड़ दिया है। 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सनी देओल, दुलकार सलमान और श्रेया धनवंतरी जैसे सितारों से सजी इस फ‍िल्‍म ने तीन नेशनल चेन्‍स में 1.3 लाख टिकट बेचे हैं। इसकी तुलना साल की बड़ी फ‍िल्‍मों से की जाए, तो फ‍िल्‍म 83 ने 1.17 लाख टिकट, जुगजुग जियो ने 57 हजार टिकट, RRR के हिंदी वर्जन ने 1.05 लाख टिकट प्री-सोल्‍ड किए थे। फ‍िल्‍म चुप ने गंगूबाई कठियावाड़ी (Gangubai Kahiawadi), सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj) और भूल भुलैया 2 (Bhool Bhulaiyaa 2) जैसी फ‍िल्‍मों को भी पीछे छोड़ दिया है। इस प्रयोग ने इशारा दिया है कि लोग फ‍िल्‍मों के टिकट की अधिक कीमतों के चलते भी सिनेमाघरों का रुख करने से कतराते हैं। 

अगर समय-समय पर इस तरह के ऑफर पेश किए जाएं, तो मल्‍टीप्‍लेक्‍स की ओर दर्शकों की आवाजाही में बढ़ोतरी हो सकती है। टिकटों की प्री-बुकिंग के मामले में अयान मुखर्जी की फ‍िल्‍म ब्रह्मास्‍त्र ने रिकॉर्ड बनाया है। राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के लिए लगभग 6 लाख एडवांस बुकिंग के साथ इसने तहलका मचा दिया। इसकी तुलना बड़ी हिट फ‍िल्‍मों से की जाए, तो केजीएफ: चैप्टर 2 और बाहुबली 2 जैसी ऑल-टाइम हिट्स ने 5.15 लाख और 6.5 लाख टिकट प्री-सोल्‍ड किए थे। 

See also  Copa America: क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचने के बावजूद आराम नहीं करेंगे अर्जेंटीना के मेसी, बनाएंगे खास रिकॉर्ड

आर बाल्की की चुप फ‍िल्‍म को लेकर दर्शकों में क्रेज बढ़ रहा है। पहले यह फ‍िल्‍म करीब 600 सिनेमाघरों में रिलीज की जानी थी, लेकिन बढ़ती डिमांड ने फ‍िल्‍म को 800 थिएटरों तक पहुंचा दिया। इसके मुकाबले ब्रह्मास्‍त्र 5000 सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस हिसाब से तुलना की जाए, तो चुप को दर्शकों का काफी अच्‍छा रेस्‍पॉन्‍स मिलता दिखाई दे रहा है। हालांकि शनिवार और रविवार का दिन ज्‍यादा अहम है। चुप के लिए यह पहला वीकेंड होगा और राष्‍ट्रीय सिनेमा दिवस का ऑफर भी नहीं रहेगा। शनिवार और रविवार के कलेक्‍शन से पता चलेगा कि फ‍िल्‍म चुप कितने पानी में उतरती है।   

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published.