दिनेश कार्तिक ने की दलीप ट्रॉफी के ‘शतकवीर’ की तारीफ, बोले- टीम इंडिया की कॉल नजदीक

नई दिल्ली. दलीप ट्रॉफी 2022 का फाइनल मैच कोयंबटूर में वेस्ट जोन और साउथ जोन के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में एक खिलाड़ी की परफॉर्मेंस की दिनेश कार्तिक ने जमकर तारीफ की है और साथ ही कहा है कि उन्हें जल्दी ही टीम इंडिया में एंट्री मिलेगी. पांच दिवसीय मैच में वेस्ट जोन के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. वेस्ट जोन पहली पारी में 96.3 ओवर में 270 रन पर ऑल आउट हो गई. जवाब में साउथ जोन ने दिन का खेल खत्म होने तक ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 318 रन बनाए. इसके साथ ही दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर साउथ जोन ने पहली पारी के आधार पर 48 रन की बढ़त ले ली है.

साउथ जोन के लिए पहली पारी के हीरो रहे बाबा इंद्रजीत, जिन्होंने 125 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 118 रन बनाए. बाबा इंद्रजीत इस मैच में अब तक दो दिन के खेल में शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. इससे पहले वेस्ट जोन के विकेटकीपर बल्लेबाज हेत पटेल 98 रन पर आउट होने पर शतक बनाने से चूक गए थे.

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टी20 में बारिश का खतरा, क्या हो सकेगा मुकाबला?

इस बीच भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बाबा इंद्रजीत की जमकर तारीफ की है और भविष्यवाणी की है कि उन्हें बहुत जल्द भारतीय टीम में कॉल-अप मिल सकता है. बता दें कि दिनेश कार्तिक और बाबा इंद्रजीत दोनों घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए खेलते हैं और कार्तिक दाएं हाथ के बल्लेबाज की प्रतिभा से अच्छी तरह वाकिफ हैं.

See also  मधेपुरा SP मोबाइल चोरी मामला: जांच में DSP अमरकांत चौबे को क्लीन चिट, लेकिन लापरवाही बरतने के लिए सस्पेंड

दिनेश कार्तिक ने ट्वीट किया, ”शानदार खिलाड़ी की दलीप ट्रॉफी में एक और हाई क्वॉलिटी शतक. टीम इंडिया की कॉल जल्द आएगी. अच्छा खेला इंदुत्ता.”

इस बीच भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बाबा इंद्रजीत की जमकर तारीफ की है और भविष्यवाणी की है कि उन्हें बहुत जल्द भारतीय टीम में कॉल-अप मिल सकता है. बता दें कि दिनेश कार्तिक और बाबा इंद्रजीत दोनों घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए खेलते हैं और कार्तिक दाएं हाथ के बल्लेबाज की प्रतिभा से अच्छी तरह वाकिफ हैं.

शार्दुल ठाकुर को माना जा रहा तीनों फॉर्मेट का खिलाड़ी, ऑलराउंडर ने किया खुलासा

बता दें कि कोयंबटूर में जिस पिच पर मैच खेला जा रहा है, वहां के बल्लेबाजों के लिए हालात आसान नहीं हैं. यहां खेल में स्पिनरों का दबदबा है. ऐसी विषम परिस्थितियों में 28 वर्षीय बाबा इंद्रजीत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा. बाबा इंद्रजीत अपने प्रथम श्रेणी करियर में अपना 58वां मैच खेल रहे हैं. उन्होंने अब तक 13 शतकों और 20 अर्धशतकों की मदद से 3983 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 50 से ज्यादा का है. इसके अलावा बाबा इंद्रजीत ने लिस्ट ए के 41 मैचों में एक शतक और 8 अर्धशतकों की मदद से 1154 रन बनाए हैं. उन्होंने 23 टी20 मैचों में 340 रन बनाए हैं.

घरेलू क्रिकेट के स्टार हैं इंद्रजीत
इंद्रजीत ने दिलीप ट्रॉफी 2017-18 में इंडिया रेड के लिए खेलते हुए अपना पहला फर्स्ट क्लास दोहरा शतक बनाया था. उन्होंने दलीप ट्रॉफी 2018-19 के शुरुआती मैच में एक शतक (109) जड़ा था. वह इंडिया ग्रीन के प्रमुख रन-गेटर के रूप में रहे. उन्होंने दो मैचों में 149 रन बनाए. वह रणजी ट्रॉफी 2018-19 में तमिलनाडु के लिए स्कोरिंग चार्ट में शीर्ष पर रहे, उन्होंने आठ मैचों में 649 रन बनाए थे. रणजी ट्रॉफी 2021-22 में इंद्रजीत का औसत 99.00 का था. उन्होंने तीन मैचों में 99.00 के औसत से 396 रन बनाए. उन्होंने 127 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ तीन शतक जड़े. दुर्भाग्य से, तमिलनाडु ग्रुप चरण से आगे निकलने में विफल रहा. झारखंड और छत्तीसगढ़ के नीचे ग्रुप एच में तीसरे स्थान पर रहा.

See also  विराट कोहली ने बाबर आजम से मिलाया हाथ, कंधे पर रखा हाथ और मुस्कुराकर हुई मुलाकात- Video

Tags: Ajinkya Rahane, Dinesh karthik, Duleep trophy, Team india

Leave a Reply

Your email address will not be published.