दिल्ली फुटबॉल दिवस के मौके पर ‘37 प्लस लीग’ लॉन्च करेगी ‘फुटबॉल दिल्ली’

नई दिल्ली. फुटबॉल दिल्ली ने भारतीय कप्तान सुनील छेत्री के जन्मदिन तीन अगस्त को मनाये जाने वाले दिल्ली फुटबॉल दिवस के मौके पर खेल से संन्यास ले चुके खिलाड़ियों के साथ ‘37 प्लस लीग’ शुरू करने का फैसला किया है. दिल्ली में रहने वाले भारतीय फुटबॉल के करिश्माई खिलाड़ी छेत्री के 37 वें जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए इसका नाम ‘37 प्लस लीग’ रखा गया है.

इस लीग में आठ से 10 टीमें होंगी और इसके मुकाबले शनिवार और रविवार को खेले जाएंगे. लीग आठ से 10 सप्ताह तक चलेगी. फुटबॉल दिल्ली की कार्यकारी समिति की बैठक के दौरान रविवार को यह फैसला लिया गया.

फुटबॉल दिल्ली के अध्यक्ष शाजी प्रभाकरन ने कहा, ‘‘दिल्ली में फुटबॉल को सक्रिय रूप से बढ़ावा देने के लिए ‘37 प्लस लीग’ ‘फुटबॉल दिल्ली’ की एक और पहल है. इस लीग की शुरुआत के साथ दिल्ली के संन्यास ले चुके खिलाड़ियों के लिए एक साथ आने और खेल के प्रति अपने प्यार, जुनून, अनुभव को व्यक्त करने का मौका होगा. इसके साथ ही उन्हें सक्रिय रहने का भी एक मंच मिलेगा.’’

उन्होंने कहा, ‘‘तीन अगस्त को कप्तान सुनील छेत्री के जन्मदिन और उनकी उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए ‘फुटबॉल दिल्ली’ दिवस मनाना हमारे लिए सम्मान और सौभाग्य की बात है.’’ कार्यकारी समिति ने बेंगलुरु में होने वाली आई-लीग सेकेंड डिवीजन (दूसरे स्तर) टूर्नामेंट में दिल्ली से दो टीमों को नामांकित करने के लिए 20 जुलाई से क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता को शुरू करने का भी फैसला किया.

See also  Jee Advanced 2022 Result Out Know Iit Entrance Air 1 Topper Rk Shishir Success Story All You Need To Know - Jee Advanvce Topper: जेईई एडवांस से पहले आरके शिशिर ने केसीईटी में भी किया था टॉप, पढ़ें उनकी सफलता की कहानी

Tags: 37 Plus League, Delhi Football Day, Football Delhi, Sunil chhetri, Sunil Chhetri Birthday

Leave a Reply

Your email address will not be published.