नीतीश कुमार बोले- मैं विपक्ष का PM दावेदार नहीं, सोनिया गांधी से दोबारा मिलने आऊंगा

हाइलाइट्स

नीतीश बोले-सबको साथ लेना है मेरा उद्देश्य.
सब साथ आएंगे, तो विकास के होंगे काम.
कुछ दिनों में दिल्ली में सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात.

नई दिल्ली. बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बुधवार को दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच यह बैठक करीब 40 मिनट तक चली. मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि एकसाथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो देश के विकास के लिए अच्छा रहेगा. उन्होंने कहा, ‘हमारा एकजुट होना बहुत जरूरी है. हमारा निजी कुछ नहीं है, हमारा एक ही मकसद है कि सभी एकजुट हो जाएं तो देश के लिए बहुत अच्छा होगा.’ उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों से बात की, तो बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला. देश को कब्जा करने की कोशिश हो रही है. ये लोग (बीजेपी) प्रचार में लगे हुए हैं. मैं सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से दोबारा मिलने आऊंगा.
सोनिया गांधी से मुलाकात पर क्या बोले?
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि जब मैडम (सोनिया गांधी) विदेश से आ जाएंगी तो उनसे मुलाकात करने के लिए स्पेशल तौर पर दिल्ली आएंगे. बिहार सीएम नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली के चार दिवसीय दौरे पर आए हुए हैं और यहां पर विपक्षी पार्टियों के नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं. इस बातचीत की मुख्य वजह आगामी लोकसभा चुनावों के लिए विपक्ष को एकजुट करना है. जिससे 2024 में बीजेपी के विजय रथ को रोका जा सके.

मैं PM चेहरा नहीं
नीतीश कुमार ने एकबार फिर साफ किया कि वो प्रधानमंत्री पद की दावेदारी नहीं करना चाहते. उन्होंने कहा, ‘हमें अगुआ नहीं बनना, सबको साथ लाना है. एक साथ लड़ेंगे और देश के विकास का काम होगा. क्योंकि, बीजेपी देश पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है.’ शरद पवार से मिलने से पहले बुधवार को नीतीश कुमार ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य से मुलाकात की.

See also  ZIM vs BAN: बांग्लादेश ने जीता तीसरा वनडे, जिम्बाब्वे ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की

इन नेताओं से कर चुके मुलाकात
इससे पहले मंगलवार को नीतीश कुमार ने सपा संयोजक मुलायम सिंह यादव से गुडगांव के मेदांता हॉस्पिटल में जाकर मुलाकात की थी. इस दौरान वहां पर सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी मौजूद थे. मुलायम सिंह यादव से मिलने से पहले उन्होंने हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला से भी मुलाकात की थी.

बिहार सीएम ने सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से भी मुलाकात की थी. इसके बाद मंगलवार को उन्होंने आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मुलाकात की थी. केजरीवाल से पहले कुमार ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव डी.राजा से भी उनके पार्टी कार्यालयों में मुलाकात की थी.

Tags: BJP, CM Nitish Kumar, Loksabha Election 2024, Rahul gandhi, Sharad pawar

Leave a Reply

Your email address will not be published.