पटना में CBI की बड़ी कार्रवाई, NHAI के सीजीएम को 5 लाख घूस लेते किया गिरफ्तार, 8 ठिकानों से 60 लाख बरामद

पटना. भ्रष्टाचार के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई ने पटना में  बड़ी कार्रवाई की है. पटना में CBI ने छापेमारी करते हुए NHAI के क्षेत्रीय पदाधिकारी यानी सीजीएम को 5 लाख रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की टीम ने कुल 8 ठिकानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी में सीबीआई की टीम को 60 लाख रुपये कैश हाथ लगे.

सड़क निर्माण से जुड़ी नासिक महाराष्ट्र की कंपनी की शिकायत पर हुई इस कार्रवाई में महाप्रबंधक के दो सहयोगियों को भी हिरासत में ले लिया गया. आरोपी अधिकारियों के आठ ठिकानों पर छापेमारी की गयी. सीबीआई ने अब तक 60 लाख से अधिक राशि बरामद की है. इन सभी आरोपी अधिकारियों पर माप पुस्तकों में हेरफेर तथा बिल पास करने के लिये रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज करायी गयी थी. सीबीआई ने केस दर्ज करने के बाद रंगे हाथ पकड़ा है.

सीबीआई सूत्रों की मानें तो फिलहाल इस पूरे मामले में अनुसंधान चल रहा है और गिरफ्तार किए गए सभी अधिकारियों से पूछताछ के दौरान सीबीआई की टीम को कई महत्वपूर्ण तथ्य हाथ लगे हैं. घूसखोरी को लेकर सीबीआई की आज की इस कार्रवाई से एनएचएआई कार्यालय में हड़कंप मच गया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : September 23, 2022, 21:54 IST

See also  इंग्लैंड ने जर्मनी को 2-0 से मात देकर बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह, रोने लगे जर्मन फैंस euro-2020 Raheem Sterling Harry Kane Help England beat Germany – News18 हिंदी

Leave a Reply

Your email address will not be published.