पूर्व चीफ सेलेक्टर ने कहा- शमी को होना चाहिए था वर्ल्ड कप टीम में, इस गेंदबाज की जगह देता मौका

हाइलाइट्स

शमी को पिछले वर्ल्ड कप में मिला था मौका
आईपीएल 2022 में किया बेहतरीन प्रदर्शन

नई दिल्ली. भारत के पूर्व कप्तान कृष श्रीकांत (Kris Srikkanth) ने सोमवार को कहा कि अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा होना चाहिए था. श्रीकांत आखिरी ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) की जगह शमी को टीम में रखना चाहते हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की चोट से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टूर्नामेंट के लिए कप्तान बनाया गया है. बतौर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल को मौका दिया गया है.

टीम की घोषणा के बाद स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘फॉलो द ब्लूज’ पर सेलेक्शन कमेटी के पूर्व अध्यक्ष कृष श्रीकांत ने कहा, ‘अगर मैं सेलेक्शन कमेटी का मौजूदा अध्यक्ष होता, तो शमी निश्चित रूप से टीम में होते.’ भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि हम वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेलेंगे. शमी के पास गति और उछाल प्राप्त करने की क्षमता है. वह स्विंग हासिल कर शुरुआती विकेट ले सकता है. मैं हर्षल पटेल के बजाय शमी को टीम में रखना पसंद करता.

शमी बेहतर खिलाड़ी
श्रीकांत ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि हर्षल पटेल एक अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन परिस्थितियों के मुताबिक मोहम्मद शमी बेहतर खिलाड़ी हैं. मालूम हो कि शमी को पिछले साल ओमान और यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिली थी. लेकिन उन्होंने 8 से अधिक की इकोनॉमी से रन दिए थे. इस कारण कई बार उनकी आलोचना होती रही है. हालांकि आईपीएल 2022 में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी.

See also  Durand Cup: दिल्ली और बेंगलुरु के बीच मुकाबला 2-2 से ड्रॉ, बांटने पड़े अंक

भारत के 9 पुराने खिलाड़ी क्या बदल सकेंगे पिछले साल का खराब प्रदर्शन, 6 नए प्लेयर्स पर रहेगी नजर

शमी गुजरात टाइटंस की ओर से आईपीएल में उतरे और 16 मैच में 20 विकेट झटके. इकोनॉमी 8 की रही. टीम ने खिताब भी जीता था. 32 साल के शमी ओवरऑल 133 टी20 मैच में 156 विकेट ले चुके हैं. 24 रन देकर 4 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनाॅमी 8.28 की है. वे भारत की ओर से 17 टी20 में 18 विकेट ले चुके हैं.

Tags: BCCI, Harshal Patel, Mohammed Shami, Rohit sharma, T20 World Cup, Team india

Leave a Reply

Your email address will not be published.