फिरौती की रकम लेने पहुंचे थे अपहरणकर्ता, सीवान पुलिस के बिछाए जाल में फंसे, 8 गिरफ्तार

हाइलाइट्स

सीवान से अपहृत व्यवसायी हाजीपुर से बरामद किए गए
सीवान पुलिस ने 8 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया

सीवान. जिला पुलिस बल को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने जहां अपहृत लोहा व्यवसायी को बरामद कर लिया है, वहीं आठ अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उस वक्त इन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया जब ये अपहरणकर्ता अपहृत के परिजनों से फिरौती की लेने सीवान पहुंचे थे. इसी दौरान पुलिस के बिछाए जाल में पहले 2 अपहरणकर्ता पकड़े गए, इसके बाद इनकी ही निशानदेही पर पहले 3 और इसके बाद फिर 3 किडनैपर्स को पकड़ लिया गया.

बता दें कि गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र सिसई बाजार के समीप से 28 अगस्त से लोहा कारोबारी सुभाष प्रसाद को कॉल करके अपहरणकर्ताओं ने अपहरण कर लिया था. लोहा कारोबारी के लापता होने के बाद उसकी पत्नी अर्चना देवी ने थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ अपहरण होने की आशंका जताते हुए थाना कांड संख्या 190/22 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

इस मामले में महाराजगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पोलस्त कुमार के नेतृत्व में गोरेयाकोठी, बसंतपुर, भगवानपुर हाट, सराय ओपी के टेक्निकल शाखा समेत कुल 7 थानों की पुलिस टीम गठित की गई थी. इस टीम ने अपह्रत कारोबारी को हाजीपुर से गिरफ्तार किया. अपहरण के इस मामले में जिन 8 अपराधियों को अरेस्ट किया गया है उनका नाम और पता भी पुलिस ने बताया है.

पकड़े गए अपराधियों में नालंदा जिले के अम्बेर निवासी सागर कुमार, विकास कुमार, वैशाली के महुआ थाना के मधेपुरा निवासी मुकेश पासवान, हाजीपुर निवासी मनोज कुमार, नालंदा निवासी सतीश पासवान, नवादा जिले के बाजीतपुर निवासी रंजीत कुमार, नालंदा के सक्रमा निवासी प्रवीण कुमार, यूपी कन्नौज के फिरोज हैं. गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देसी पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस, चार मोबाइल फोन भी पुलिस ने बरामद किया है.

See also  Sarvjatiya Sarva Khap Mahapanchayat To Be Held On 11 Sep For Cbi Probe In Sonali Phogat Case - Sonali Phogat: खाप भी आई सामने, Cbi जांच के लिए 11 सितंबर को होगी सर्वजातीय सर्व खाप महापंचायत

सीवान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि लोहा कारोबारी सुभाष प्रसाद के अपहरण के बाद दो अपराधी उनके परिजनों से गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के मुहफोरवा के समीप फिरौती का रकम लेने आए थे; इसी क्रम में पुलिस ने अवैध हथियार और कारतूस के साथ इन्हें पकड़ लिया. इसके बाद इनकी निशानदेही पर हाजीपुर से तीन अपराधी समेत अपहृत सुभाष प्रसाद को पुलिस ने बरामद कर लिया. तीन अपराधियों के पकड़े जाने के बाद उनकी निशानदेही पर पटना के राम कृष्णा नगर से अन्य तीन अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है.

Tags: Bihar News, Kidnapping Case, Siwan news

Leave a Reply

Your email address will not be published.