बाबर-रिजवान का फैन हुआ भारतीय दिग्गज, आलोचकों को लिया निशाने पर

हाइलाइट्स

कैफ ने बाबर और रिजवान की सराहना की
दूसरे टी20 में जमकर चला था दोनों खिलाड़ियों का बल्ला
बाबर ने जड़ा था अपने टी20 करियर का दूसरा शतक

नई दिल्ली. पिछले कुछ पारियों से पाकिस्तानी कैप्टन बाबर आजम (Babar Azam) का बल्ला खामोश चल रहा था. वहीं मोहम्मद रिजवान लगातार धीमी पारियों की वजह से क्रिकेट एक्सपर्ट के निशाने पर चल रहे थे. हालांकि जब दोनों खिलाड़ियों का बल्ला चला तो जमकर चला. इंग्लैंड के खिलाफ कराची में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों ने अटूट दोहरी शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाई. इस दौरान बाबर जहां अपने टी20 करियर का दूसरा शतक लगाने में कामयाब रहे. वहीं रिजवान ने अपने टी20 करियर का 18वां अर्द्धशतक जड़ा. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों का स्ट्राइक रेट भी करीब 170.00 के आसपास रहा.

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने कराची में खेले गए अपनी इन बेहतरीन पारियों के बदौलत अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. यही नहीं उनके आलोचक भी उनकी यह बेहतरीन पारियां देखकर अब उनकी सराहना कर रहे हैं. भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) भी बाबर-रिजवान की यह पारी देखकर अभिभूत हैं और उनकी सराहना की है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: दिनेश कार्तिक को यूं ही नहीं कहते टीम इंडिया का बेस्ट फिनिशर, देखिए कैसे छक्के-चौके से दिलाई जीत

भारतीय दिग्गज ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘बाबर और रिजवान जैसे खिलाड़ियों की आलोचना करते समय सोशल मीडिया ट्रेंड का पालन नहीं करते हैं. उनके खेलने के क्लास के बारे में सोचें. शीर्ष खिलाड़ियों को खराब फॉर्म के कारण दरकिनार नहीं किया जा सकता है.’

See also  मेहनत मजदूरी करके भी बीवी-बच्चों का भरण-पोषण करना पति का कर्तव्य- सुप्रीम कोर्ट

बता दें नेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लिश टीम ने पाकिस्तान के सामने 200 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था. लेकिन बाबर और रिजवान की जोड़ी ने इस लक्ष्य को तीन गेंद शेष रहते 10 विकेट से प्राप्त कर लिया.

टीम के लिए बाबर ने जहां 66 गेंदों का सामना करते हुए 166.67 की स्ट्राइक रेट से 110 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली. वहीं रिजवान 51 गेंद में नाबाद 88 रन बनाने में कामयाब रहे थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 172.55 का रहा था.

Tags: Babar Azam, India Vs Pakistan, Mohammad kaif, Mohammad Rizwan

Leave a Reply

Your email address will not be published.