बिहार: जमीन पर बैठकर रात के 10 बजे वृद्ध महिला से सब्जी खरीदते दिखे सीएम के प्रधान सचिव

हाइलाइट्स

ईमानदार और स्वच्छ छवि के आईएएस अधिकारी की एक और खासियत सामने आई.
जमीन पर बैठकर रात के दस बजे सब्जी खरीदते दिखे सीएम नीतीश के प्रधान सचिव.
हमेशा सफेद शर्ट और काले पैंट में ही नजर आते हैं आईएएस अधिकारी एस. सिद्धार्थ.

पटना. ऐसे तो देश में कई अधिकारी हैं जो बिना सुरक्षा गार्ड और बिना तामझाम के अपनी दहलीज से बाहर कदम तक नहीं रखते हैं. लेकिन, अपनी सादगी को लेकर चर्चा में रहने वाले वर्तमान में बिहार के सबसे पॉवरफुल आईएएस अधिकारी रात के दस बजे सड़क किनारे सब्जी खरीदते नजर आए. खास बात यह कि इनके साथ न तो कोई सुरक्षा गार्ड था और न ही गाड़ियों का काफिला. ये एक आम नागरिक की भांति ही पटना के राजेन्द्र नगर सब्जी मंडी में जमीन पर बैठकर सब्जी खरीदते नजर आए.

हम बात कर रहे है बिहार के आईएएस अधिकारी डॉक्टर एस सिद्धार्थ की; जो वर्तमान में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव हैं. इसके अलावा एस सिद्धार्थ बिहार के वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव भी हैं और इन्हीं के ऊपर बिहार कैबिनेट के प्रधान सचिव की भी जिम्मेवारी है.

एस सिद्धार्थ बिहार के ऐसे आईएएस अधिकारी हैं जिनके एक बुलावे पर सैकड़ों गाड़ियों और मातहत काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की कतार लग जाए. लेकिन, इनकी सादगी ऐसी है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ तीन विभागीय मीटिंग करने और रात में नौ बजे तक ऑफिस का कामकाज खत्म कर दस बजे रात में सब्जी खरीदने निकल गए.

एस सिद्धार्थ ने राजेंद्र नगर सब्जी मंडी में जमीन पर बैठकर सब्जी बेचने वाली एक वृद्ध महिला से सब्जी खरीदी. इस दौरान वे खुद भी जमीन पर बैठकर महिला से बातचीत करते और सब्जी का मूल्य पूछते दिखे. एस सिद्धार्थ इससे पहले शहर में रिक्शा पर घूमते हुए, चैराहों पर गोल गप्पा खाते हुए नजर आ चुके हैं; और खूब चर्चा भी हुई थी.

See also  Video Assistant referee technique var to debut in india by afc women asian cup football

ईमानदार और स्वच्छ छवि के एस सिद्धार्थ की एक और खासियत है. ये आपको हमेशा सफेद शर्ट और काले पैंट में नजर आएंगे. जब बिहार की विकास की बात होगी तो किसी काम को कम समय में करने, जन कल्याण के लिए अच्छी योजना बनाने और जनता के लिए फायदेमंद कैसे हो सकता है, इसमें इनकी दिलचस्पी सबसे अधिक रहती है.

Tags: Bihar News, CM Nitish Kumar, Nitish Government, PATNA NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published.