बिहार: स्मार्ट मीटर लगाने गए विद्युतकर्मियों को महिलाओं ने झाड़ू मारकर भगाया

पटना. बिहार में बिजली का स्मार्ट मीटर घर-घर लगाना विद्युतकर्मियों को महंगा पड़ रहा है. गांव क्षेत्र में स्मार्ट मीटर लगाने जा रहे विद्युतकर्मियों को अब झाड़ू मार कर भगाया जा रहा है. ऐसा ही मामला राजधानी पटना के विक्रम थाना इलाके से सामने आया है. बिक्रम थाना क्षेत्र के इमामबाड़ा के पास हुई इस घटना में पहले तो उपभोक्ताओं और विद्युतकर्मी में तीखी नोकझोंक हुई. इसके बाद नोकझोंक इतनी बढ़ गयी कि महिलाओं ने घर से झाड़ू निकाल लिया और विद्युतकर्मियों को भगाना शुरू कर दिया.

मीटर लगाने पहुंचे लोगों ने इसे सरकारी नियम बताया लेकिन लोगों ने झाड़ू दिखा कर विद्युतकर्मियों को भगाना शुरू कर दिया. झाड़ू मारकर विद्युत कर्मियों को भगाने वाली महिला का कहना था कि हम गरीब हैं और मजदूरी करके जीवन यापन कर रहे हैं और हम लोग सभी नियमित बिजली बिल भी जमा करते हैं हम सब घरों में पहले से ही डिजिटल मीटर लगाए हुए हैं, जिसके अनुसार बिल का भुगतान भी करते हैं लेकिन डिजिटल मीटर की स्पीड ज्यादा है जो भी हमारा 200- 300 रुपया में काम निकल जाता है वहीं यह मीटर हजारों रुपए का बिल लेकर के जाता है.

कई लोगों ने स्मार्ट मीटर लगवाया है लेकिन उन्हें नुकसान भी उठाना पड़ा है. ऐसे में हम स्मार्ट मीटर नहीं लगाना चाहते हैं, यही वजह है कि हमने बिजली कर्मियों को मना किया लेकिन वो लोग जबर्दस्ती मीटर लगा रहे थे तो झाड़ू उठाना पड़ा. स्मार्ट मीटर लगाने वाले ललित रंजन का कहना है कि सरकार का नियम है इसलिए घर-घर आना जरूरी है. जो लोग नहीं लगाएंगे उनका रीडिंग नहीं हो पाएगा. एसडीओ ललित रंजन ने बताया कि बिक्रम के इमामबाड़ा के पास मीटर लगाने गए उस दौरान लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और इसी बीच कुछ स्मार्ट मीटर भी गायब कर दिया, जिसको लेकर के बिक्रम थाना में एक एफआईआर दर्ज कराई गई है.

See also  मुकेश अंबानी के बेटे अनंत ने दुबई में खरीदा अब तक का सबसे महंगा घर

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published.