बिहार: CM नीतीश कुमार के बयान पर RJD की सधी प्रतिक्रिया, जल्दी में नहीं हैं हमारे डिप्टी सीएम

नई दिल्ली. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव की तरफ इशारा कर नई पीढ़ी को आगे बढ़ाने को लेकर बयान दिया. इस बयान के बाद बिहार की सियासत में अटकलों का बाजार गर्म है. क्या नीतीश कुमार जल्द अपना पद छोड़ेंगे? क्या नीतीश कुमार जल्द तेजस्वी को कमान सौंपेंगे? क्या नीतीश कुमार अब दिल्ली की राजनीति करने का मन बना चुके हैं? लेकिन इन सवालों का जवाब जेडीयू और आरजेडी दोनों की तरफ से दिया गया है. आरजेडी ने इस पर सधी हुई प्रतिक्रिया दी है.

आरजेडी के राज्यसभा सांसद और मुख्य प्रवक्ता मनोज झा ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए कहा, तेजस्वी यादव हमारे डिप्टी सीएम बार-बार कह रहे हैं, हमें कोई जल्दबाजी नहीं हैं. मुख्यमंत्री जी के साथ हमारा कुछ एजेंडा है उसे पूरा करना है.  2024 के लोकसभा चुनाव के वक्त या 2025 विधानसभा चुनाव के वक्त तेजस्वी यादव को कमान सौंपे जाने के सवाल पर आरजेडी सांसद ने कहा, जब पुल के पास आओ तो क्रॉस करने के बारे में सोचो. दोनों व्यक्ति सीएम और डिप्टी सीएम किसी जल्दबाजी में नहीं हैं. दोनों की कुछ साझा प्रतिबद्धता है, उनकी प्राथमिकताएं हैं. वह कमिटमेंट जब होता है तो बाकी कोई भी चीज मायने नहीं रखती.

फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल को नीतीश कुमार ने नकार दिया है. इस पर मनोज झा ने कहा, सीएम और डिप्टी सीएम के बयानों से साफ है कि अभी देश भर के विपक्ष को बैठने और बिठाने की आदत डाली जाए.एक प्रगतिशील लोक उन्मुख कार्यक्रम तय हो. उधर जेडीयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने कहा कि नीतीश कुमार ने हमेशा कहा है युवाओं को आगे आना चाहिए. उसी सिलसिले में उन्होंने इशारा कर कहा कि इन लोगों का अब समय आ रहा है. युवाओं के आने से नई सोच नई ऊर्जा नया जोश आ सके इसलिए युवाओं को आना चाहिए,मुख्यमंत्री हमेशा कहते हैं.

See also  क्या हैं कोविड19 के अगली पीढ़ी के टीके, क्यों है इनकी जरूरत? एक्सपर्ट ने बताई यह वजह

लेकिन जेडीयू सांसद ने साफ कर दिया कि अभी जनता ने 2025 तक का निर्देश दिया है बिहार की सेवा करने का. मुझे नहीं लगता कि जनता की सेवा के निर्देश को 2025 के पहले मुख्यमंत्री छोड़ेंगे. फूलपुर से चुनाव लड़ने से मुख्यमंत्री के इनकार करने पर सुनील कुमार पिंटू ने कहा,मुख्यमंत्री ने हमेशा कहा है कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार, दावेदार नहीं हैं. वो बिहार में जनता की सेवा करते हुए विपक्ष को एक प्लेटफार्म पर लाने के लिए कोशिश करेंगे. वह न प्रधानमंत्री के चेहरा हैं न  दूसरे राज्य में चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

Tags: Bihar News, Bihar politics

Leave a Reply

Your email address will not be published.