बेगूसराय शूटआउट को कास्ट एंगल देने पर सीएम नीतीश की सफाई, केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर घेरा

पटना. एनडीए से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से पिछड़े राज्यों के लिए स्पेशल स्टेटस की आवाज उठाई है. सीएम नीतीश ने कहा कि हमलोग काफी पहले से बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग उठा रहे हैं, लेकिन केंद्र की सरकार ने नहीं दिया. अगर सूबे को स्पेशल स्टेटस मिल गया होता तो कितना विकास होता. यह मांग केवल बिहार के लिए नहीं है बल्कि सभी पिछड़े राज्यों की मैं बात कर रहा हूं. बेगूसराय शूटआट में जातीय राजनीति के आरोपों पर भी सीएम नीतीश ने सफाई दी. बता दें कि मुख्यमंत्री पटना के संवाद भवन में सोलर लाइट योजना का शुभारंभ करने पहुंचे थे.

सीएम नीतीश ने पहले कार्यक्रम के दौरान, फिर बाहर में मीडिया से बातचीत में भी विशेष राज्य का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि विशेष दर्जे की मांग मैं निरंतर उठाता रहा हूं. मैंने कभी इसे नही छोड़ा है. कैंपेन चलाते रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि देश में अगर 2024 में सरकार बनाने का मौका मिलेगा तो बिहार समेत अन्य पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा. नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग जो चाह रहे हैं ज्यादा से ज्यादा एकजुट हों. अगली बार बीजेपी की जगह पर यदि सरकार बनती है तो निश्चित रूप से पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा. हम सिर्फ बिहार की बात नहीं कर रहे हैं, अन्य पिछड़े राज्यों की भी बात कर रहे हैं, जिन्हें विशेष दर्जा मिलना चाहिए.

बेगूसराय की घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि घटना के बाद से पुलिस लगी हुई है. जिसको देखते रहना था नहीं देखा तो उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. पुलिस अधिकारी एक-एक चीज को देख रहे हैं. बेगूसराय के घटना पर गिरिराज सिंह के बयान पर नीतीश कुमार ने कहा कि ऐसे लोगों के बोलने का कोई मतलब नहीं है. इन सब को कोई मतलब नहीं है. कल क्या बोलते थे आज क्या बोल रहे हैं. इन सब को कोई सेंस है क्या?

See also  Aaj Ka Shabd Awagaman Mukut Bihari Saroj Best Poem Ratbhar Pani Barasta Aur Sare Din Angare - आज का शब्द: आवागमन और मुकुट बिहारी सरोज की रचना- रात भर पानी बरसता और सारे दिन अंगारे

बेगूसराय की घटना को जातीय रंग देने पर मुख्यमंत्री का ने सफाई देते हुए कहा कि वहां के लोगों ने जो बताया उसी आधार पर मैंने बयान दिया था. जिनको मार दिया वह किस जाति के थे, जो घायल हुए वह भी विभिन्न जातियों के हैं. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग चक्कर में रहेंगे झंझट कराने का, लेकिन उनके झंझट के चक्कर में नहीं फंसना है. कुछ लोग जान बूझकर झंझट कराएंगे.

ग्रामीण सोलर लाइट योजना की शुरुआत करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि यह काफी अच्छी योजना है. पहले गांवों में अंधेरा रहता था मगर अब सभी गांव रात में भी रोशन रहेंगे. हमलोगों ने सभी घरों में बिजली पहुंचा दी है. रात में भी बिजली जलते रहे इसके लिए ग्रामीण सोलर लाइट सिस्टम लाया गया है. सोलर स्ट्रीट योजना एक दो साल में पूरी हो जाएगी. सोलर सिस्टम का मेंटेंस बहुत जरूरी है. पहला पांच साल लगाने वाली कंपनी देखेगी. उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से कहा कि आपलोग देखेते रहिएगा

Tags: Bihar politics, Lok Sabha Elections, Nitish kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published.