भारतीय कंपनी Micromax के इस स्मार्टफोन में आई भयंकर दिक्कत, फूल कर मोटा हुआ फोन, यूजर्स कर रहे रिपोर्ट

Micromax ने मार्च, 2021 में भारतीय बाजार में एक स्मार्टफोन Micromax IN 1 लॉन्च किया था। यह स्मार्टफोन एक मिड रेंड फोन था और जिसमें सामान्य स्पेसिफिकेशंस दिए गए थे। हालांकि एक साल पूरे होने के बाद इस स्मार्टफोन को लेकर यूजर्स ने सोशल मीडिया शिकायतें करना शुरू कर दिया है।

शुभम दत्त ने सबसे पहले अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी। अपने असली ट्वीट में उन्होंने अपने एक्सपीरियंस के साथ-साथ Micromax IN 1 मॉडल की फोटो के बारे में एक छोटा सा मैसेज दिया। उन्होंने कहा कि कंपनी ने Micromax IN 1 ​​के लिए 1 साल बाद अगस्त पैच अपडेट जारी किया। हालांकि इस अपडेट की बदौलत तेजी से बैटरी ड्रेनिंग आई और कुछ दिनों बाद उन्होंने देखा कि बैटरी फूलना भी शुरू हो गई थी।

यह ध्यान देने वाली बात है कि रियर का पैनल बीच से बाहर की ओर मुड़ा हुआ था, जिसके चलते फोन को बंद किया गया। हालांकि दुर्भाग्य से यह कोई पहली घटना नहीं है। एक अन्य ट्वीट में शुभम दत्त ने ट्विटर पर इसी प्रकार की दिक्कत का सामना कर रहे अन्य लोगों को खोजा और उनकी दिक्कतों के स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किए। जैसे ट्वीट में शामिल है कि “मैं अपने Micromax IN 1 फोन में तेजी से खत्म होती बैटरी की दिक्कत का सामना कर रहा हूं।” स्मार्टफोन के जारी होने के 1 साल से ज्यादा समय होने के बाद अपडेट को रोल आउट किया गया, जबकि अपडेट ने फोन को दिन-प्रतिदिन और ज्यादा खराब कर दिया। अभी तक कंपनी ने इस मुद्दे पर कोई जवाब नहीं दिया है।
 

See also  ENG vs SA: पीएसएल में जड़ा था दूसरा सबसे तेज शतक, अब इंग्लैंड की तरफ से करेगा टेस्ट डेब्यू

Micromax IN 1 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Micromax IN 1 में 6.67 इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल और आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। ऑपरेटिंग सिस्टम के तौर पर यहAndroid 10 पर आया था। प्रोसेसर के लिए यह Mediatek MT6769V/CU Helio G80 (12 nm) से लैस है। स्टोरेज के लिए इसमें 4GB RAM/64GB और 6GB RAM/128GB स्टोरेज ऑप्शन है। कैमरा की बात करें तो इसमें f/1.8 अपर्चर के साथ 48 मेगापिक्सल का पहला कैमरा, f/2.4 अपर्चर के साथ 2 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा और f/2.4 अपर्चर के साथ 2 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा दिया गया है। वहीं इसके फ्रंट में f/2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। बैटरी के लिए इसमें 18वॉट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.