मधेपुरा SP मोबाइल चोरी मामला: जांच में DSP अमरकांत चौबे को क्लीन चिट, लेकिन लापरवाही बरतने के लिए सस्पेंड

(कुमार अभिनव सिंह)

सहरसा. बिहार के मधेपुरा (Madhepura) के पुलिस अधीक्षक (एसपी) का सरकारी मोबाइल फोन चोरी होने के मामले में सवालों के घेरे में आए हेडक्वार्टर डीएसपी अमरकांत चौबे को क्लीन चिट मिली है. कोशी रेंज के डीआईजी शिवदीप लांडे (DIG Shivdeep Lande) के निर्देश पर सुपौल एसपी के नेतृत्व में की गई जांच में अमरकांत चौबे को क्लीन चिट दे दी गई है. हालंकि डीआईजी शिवदीप लांडे के द्वारा इस प्रकरण में हेडक्वार्टर डीएसपी अमरकांत चौबे को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबन के लिए मुख्यालय को लिखा गया है.

बता दें कि पिछले दिनों एक कॉलगर्ल सप्लायर (Call Girl Supplier) महिला ने वीडियो बनाकर हेडक्वार्टर डीएसपी अमरकांत चौबे के सरकारी आवास पर लड़की लेकर जाने का दावा किया था. वीडियो में महिला ने हेडक्वार्टर डीएसपी पर लड़की मंगाने के बाद पैसा नहीं देने का आरोप लगाया था. साथ ही उसने लड़की के द्वारा तकिया के नीचे से मोबाइल फोन चोरी कर ले जाने की भी बात कही थी. सोशल मीडिया में उसका यह वीडियो वायरल हो गया था.

वीडियो वायरल होने के बाद कोशी रेंज के डीआईजी शिवदीप लांडे ने सुपौल एसपी के नेतृत्व में जांच टीम गठित की थी. जांच में महिला के आरोपों को गलत बताया गया. हालांकि, जांच में महिला पर हेडक्वार्टर डीएसपी अमरकांत चौबे के आवास से मधेपुरा के एसपी का सरकारी मोबाइल चोरी की बात सामने आई है.

कॉलगर्ल सप्लायर महिला के दावा करने वाले वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी हेडक्वार्टर DSP अमरकांत चौबे के खिलाफ कोशी रेंज के डीआईजी शिवदीप लांडे के निर्देश पर जांच बिठाई गई थी (फाइल फोटो)

इस मामले में पुलिस की छवि को धूमिल करने और वीडियो बनाने वाले पुलिस पदाधिकारी सहित चार कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. मधेपुरा सदर एसडीपीओ अजय नारायण यादव पर यह वीडियो वायरल करने का आरोप है. डीआईजी शिवदीप लांडे ने सदर एसडीपीओ अजय नारायण यादव के निलंबन सहित विभागीय कार्रवाई के लिऐ भी लिखा है.

See also  Bank Bharti 2021 Jammu and Kashmir Bank invited applications for the PO and Clerk posts

इसके अलावा, डीआईजी ने जांच रिपोर्ट में क्लीन चिट दिये गए हेडक्वार्टर डीएसपी अमरकांत चौबे को कार्य में लापरवाही के लिए निलंबन के लिए भी मुख्यालय को लिखा है.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar police, Madhepura news, Video Viral

Leave a Reply

Your email address will not be published.