लालू यादव अब किडनी ट्रांसप्लांट के लिए जा सकेंगे सिंगापुर, CBI कोर्ट से पासपोर्ट रिलीज करने का आदेश

इनपुट- रुपाली त्रिपाठी

रांची. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव अब किडनी के इलाज के लिए सिंगापुर जा सकेंगे. रांची सीबीआई कोर्ट ने उनकी याचिका पर पासपोर्ट रिलीज करने का आदेश दिया है. जानकारी के मुताबिक 24 सितंबर को सिंगापुर के डॉक्टर के साथ उनका अपॉइंटमेंट फिक्स है.

शुक्रवार को लालू यादव की याचिका पर सुनवाई करते हुए रांची CBI कोर्ट ने पासपोर्ट रिलीज की अनुमति दे दी. कोर्ट के आदेश के बाद अब लालू यादव सिंगापुर जा सकेंगे. 24 सितंबर को सिंगापुर के एक अस्पताल में उन्होंने अपने इलाज के लिए अपॉइंटमेंट लिया है. लेकिन कानूनी अड़चनों के कारण वह बिना कोर्ट की इजाजत के विदेश नहीं जा सकते थे. इस लिए उन्होंने सीबीआई कोर्ट से पासपोर्ट रिलीज करने की अनुमति मांगी थी. इसके लिए उन्होंने याचिका दाखिल की थी.

शुक्रवार को सीबीआई कोर्ट में उनकी याचिका पर सुनवाई हुई, जिसके बाद कोर्ट ने लालू यादव के पासपोर्ट रिलीज करने का आदेश जारी कर दिया. सीबीआई कोर्ट के आदेश के बाद लालू यादव का पासपोर्ट रिन्यु कराने का रास्ता साफ हो गया.

चारा घोटाला में दोषी करार दिए जाने के बाद लालू यादव का पासपोर्ट सीबीआई कोर्ट ने जमा करा लिया था. सीबीआई कोर्ट ने पासपोर्ट जमा कराने के साथ ही लालू यादव के देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी थी. लालू यादव की ओर से पासपोर्ट की अवधि समाप्त होने का हवाला देते हुए नवीनीकरण के लिए पासपोर्ट रिलीज करने की मांग की गई थी.

See also  Ind Vs Pak T20 Live Score: India Vs Pakistan Asia Cup 2022 2nd Match At Dubai International Stadium - Ind Vs Pak T20 Live: मैच से पहले रोहित बोले- हम पिछला मैच भूलकर खेलने उतरेंगे, विराट को शुभकामनाएं भी दीं

Tags: CBI Court, Jharkhand news, Lalu Yadav, Ranchi news

Leave a Reply

Your email address will not be published.