विनोद तावड़े बने बिहार भाजपा के प्रभारी, पार्टी ने 15 राज्यों में किया बड़ा सांगठनिक बदलाव

हाइलाइट्स

भाजपा ने मंगल पांडेय का कद बढ़ाया. उन्हें पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया है.
बिहार के पूर्व पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन को छत्तीगढ़ का सह प्रभारी बनाया.
सभी नेताओं को नई जिम्मेदारी से संबधित पत्र राष्ट्रीय महासचिव ने जारी कर दिया.

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने झारखंड और बिहार के साथ-साथ 15 राज्यों में बड़ा सांगठनिक बदलाव किया है. उसने 15 राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारी बदल डाले. बिहार में अब भाजपा के नए प्रभारी के रूप में महाराष्ट्र के कद्दावर नेता विनोद तावड़े को भेजा जा रहा. विनोद तावड़े का मनोनयन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया है. ये जानकारियां बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने दी.

बता दें कि बिहार में भाजपा प्रभारी का पद भूपेंद्र यादव के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद से खाली था. विनोद तावड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री और महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. हरिश द्विवेदी बिहार के सह प्रभारी बने रहेंगे. भाजपा ने मंगल पांडेय का कद बढ़ा दिया है. मंगल पांडेय को पार्टी ने पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया है. बिहार के पूर्व पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन को पार्टी ने छत्तीगढ़ का सह प्रभारी बनाया है. बता दें कि नितिन नवीन पहले भी छत्तीगढ़ में रह चुके हैं.

कायदे से देखें तो बिहार के 3 नेताओं को सांगठनिक स्तर पर तरक्की मिली है. सबसे बड़ी उपलब्धि मंगल पांडेय को मिली है. उन्हें पश्चिम बंगाल में भाजपा का जनाधार तैयार करना होगा. मंगल पांडेय उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अवध क्षेत्र के प्रभारी के रूप में 80 विधानसभा क्षेत्रों में 65 सीट पर पार्टी उम्मीदवारों की जिताकर अपनी सांगठनिक नेतृत्व का लोहा मनवा चुके हैं. वे हिमाचल प्रदेश और झारखंड के भी प्रभारी रह चुके हैं.

See also  राष्ट्रवाद पर बोले भागवत, कहा- इसका विचार किसी दूसरे देश के लिए खतरा पैदा करना नहीं है

सभी नेताओं को दी गई नई जिम्मेदारी से संबधित पत्र राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने जारी कर दिया है. नई जिम्मेदारी संभालने वाले नेताओं को तत्काल प्रभाव से पदभार ग्रहण करने का निर्देश नेतृत्व ने दे दिया है.

Tags: Bihar BJP, Bihar News, Bihar politics

Leave a Reply

Your email address will not be published.