संजू सैमसन के कमान संभालते ही भारत जीता, 109 गेंद रहते ही हासिल कर ली जीत

हाइलाइट्स

इंडिया-ए ने न्यूजीलैंड-ए को पहले वनडे में 7 विकेट से हराया
संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया-ए को मिली जीत
शार्दुल ठाकुर ने 4 और कुलदीप सेन ने 3 विकेट लिए

नई दिल्ली. संजू सैमसन को टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जगह नहीं मिली. बीसीसीआई के इस फैसले को लेकर संजू के फैंस और कई पूर्व दिग्गज नाराज नजर आए. इसके बाद, सैमसन को न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ होने वाली 3 वनडे की अनऑफिशियल सीरीज के लिए इंडिया-ए का कप्तान बनाया गया और इस भूमिका में उन्होंने शानदार शुरुआत की. सैमसन की कप्तानी वाली इंडिया-ए टीम ने चेन्नई में खेले गए पहले वनडे में न्यूजीलैंड-ए को 109 गेंद रहते 7 विकेट से हरा दिया. सैमसन ने मैच में अच्छी कप्तानी करने के साथ छोटी ही सही, मगर टीम की जीत दिलाने में अहम पारी खेली.

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में इंडिया-ए के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. सैमसन की ही तरह टी20 विश्व कप की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहने वाले पेसर शार्दुल ठाकुर ने नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड को शुरुआती झटके. उन्होंने मध्य प्रदेश के युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन के साथ मिलकर न्यूजीलैंड-ए की बल्लेबाजी की कमर ही तोड़कर रख दी. एक समय न्यूजीलैंड ने 71 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे.

IND vs AUS 2nd T20: टीम इंडिया के कमबैक की राह में आया बड़ा रोड़ा, प्रैक्टिस भी रद्द करनी पड़ी

इसमें से 6 इन दोनों गेंदबाजों ने ही लिए. माइकल रिपन और जो वॉकर ने 9वें विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की. इसकी बदौलत न्यूजीलैंड की टीम 40.2 ओवर में 167 रन के स्कोर तक पहुंच पाई. शार्दुल ठाकुर ने 4 और कुलदीप सेन ने 3 विकेट लिए.

See also  Raju Srivastav condition critical, comedian on ventilator support / Raju Srivastav की हालत गंभीर, AIIMS में वेंटिलेटर सपोर्ट पर कॉमेडियन

शॉ बड़ी पारी नहीं खेल पाए
पृथ्वी शॉ और ऋतुराज गायकवाड़ की सलामी जोड़ी ने 7.2 ओवर में 35 रन जोड़े. इसी स्कोर पर शॉ आउट हो गए. हालांकि, उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी, क्योंकि उन्होंने वेस्ट जोन को दलीप ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचाने में अहम रोल निभाया था. शॉ ने सेंट्रल जोन के खिलाफ सेमीफाइनल में शतक और अर्धशतक ठोका था. हालांकि, इंडिया-ए के खिलाफ वो 17 रन की पारी ही खेल सके. वहीं टीम इंडिया से बाहर चल रहे ऋतुराज ने अच्छी शुरुआत की. लेकिन, वो इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए. ऋतुराज 41 रन बनाकर आउट हो गए.

रजत पाटीदार ने 45 रन ठोके
आखिर में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान सैमसन ने रजत पाटीदार के साथ मिलकर 31.5 ओवर में ही टीम को जीत दिला दी. सैमसन ने 32 गेंद में 29 रन और रजत ने 41 गेंद में 45 रन ठोके.

Tags: India a, Prithvi Shaw, Sanju Samson, Shardul thakur, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published.