afghanistan footballer died after falling from us military plane when trying to flee from kabul says report – News18 हिंदी

नई दिल्ली. अफगानिस्तान पर तालिबान ने एक बार फिर से कब्जा जमा लिया है. इसके बाद से ही बड़ी संख्या में लोग डर के चलते अफगानिस्तान छोड़कर दूसरे देशों में भागने की कोशिशों में लगे हैं. हाल में एक वीडियो भी काफी वायरल हुआ था जिसमें कुछ लोग विमान की छत पर चढ़ गए थे और बाद में गिरने से उनकी मौत हो गई. इससे जुड़ी एक और खबर अब सामने आ रही है. एक युवा अफगान फुटबॉलर की सोमवार को काबुल में सी-17 अमेरिकी सैन्य विमान से गिरने के बाद मौत हो गई.

तालिबान के अफगानिस्तान की बागडोर संभालने के बाद वहां से भागने के लिए जकी अनवरी (Zaki Anwari) की कथित तौर पर विमान से गिरने से मौत हो गई. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि युवा अफगान फुटबॉलर काबुल में अमेरिकी सैन्य विमान से गिर गया था. अनवरी की दुखद मौत की पुष्टि अफगानिस्तान की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के बारे में एक फेसबुक पेज ने की है.

इसे भी देखें, मेसी के बेशकीमती आंसू! जिस टिशू पेपर से पोंछे, उसकी कीमत हो गई करोड़ों

खेल निदेशालय ने भी काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अफरा-तफरी के बाद उनकी दुखद मौत की पुष्टि की. अफगानों को देश छोड़ने की कोशिश में विमान से हुए दिखाने वाली तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे. तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद इस सप्ताह की शुरुआत में काबुल से उड़ान भरने वाले सी-17 जेट विमानों की छत तक पर चढ़ने के कारण कुछ लोग मारे गए हैं.

See also  Karnataka: Murugha Mutt Chief Shivamurthy Murugha Sent To Judicial Custody In Sexual Assault Case - Karnataka: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए लिंगायत मठ के संत, नाबालिगों से यौन शोषण का है आरोप

फ्रांस 24 की एक रिपोर्ट के अनुसार, अनवरी उन लोगों में से एक थे जिनकी अफगानिस्तान से भागने की एक कोशिश में विमान से गिरने से मौत हो गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, अनवरी काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने वाले सी-17 विमान में चढ़ गए थे. उन्होंने अफगानिस्तान की राष्ट्रीय युवा फुटबॉल टीम का प्रतिनिधित्व किया था.

Tags: Afghanistan Crisis, Afghanistan-Taliban, Football news, Sports news

Leave a Reply

Your email address will not be published.