Alia Bhatt received the Smita Patil Memorial Award आलिया भट्ट को मिला स्मिता पाटिल मेमोरियल अवॉर्ड, सिर्फ चुनिंदा एक्ट्रेसेज को मिला है ये सम्मान

आलिया भट्ट- India TV Hindi News
Image Source : INSTAGRAM
आलिया भट्ट

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट इन दिनों अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के जबरदस्त रिस्पॉन्स का आनंद ले रही हैं। यह 2022 की सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। फिल्म की एक्ट्रेस आलिया भट्ट को हाल ही में स्मिता पाटिल मेमोरियल अवार्ड से सम्मानित किया गया है। एक्ट्रेस ने अपने फैंस के साथ न्यूज शेयर करने के लिए अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज का सहारा लिया। सम्मान का प्रमाण पत्र साझा करते हुए, आलिया ने तस्वीर पर लिखा, स्मिता पाटिल मेमोरियल पुरस्कार प्राप्त करने के लिए आभारी और सम्मानित। सभी को धन्यवाद।

Doctor G Trailer: फिर टैबू तोड़ने आए Ayushmann Khurrana, अब स्त्री रोग विशेषज्ञ बनकर करेंगे महिलाओं की जांच 

एक्ट्रेस स्मिता पाटिल की स्मृति में प्रियदर्शनी अकादमी द्वारा 1986 में स्थापित, स्मिता पाटिल मेमोरियल अवार्ड समारोह से पहले की अवधि में भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए एक भारतीय अभिनेत्री को प्रदान किया जाता रहा। 1994 तक यह पुरस्कार हर साल अभिनेत्रियों को दिया जाता था। हालाँकि, 1994 से समिति हर दो साल में एक बार अभिनेत्रियों को सम्मान प्रदान करती रही है।

Kartik Aaryan ने किया इकोनॉमी क्लास में सफर, स्टार को देखते ही फैंस हुए क्रेजी; Watch Video

इससे पहले माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी, तब्बू, मनीषा कोइराला, उर्मिला मातोंडकर और करीना कपूर खान जैसी अभिनेत्रियों को इस अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

पुरस्कार समिति ने 2016 में उस समय आलोचना की जब उसने बॉलीवुड स्टार कैटरीना कैफ को इस पुरस्कार से नवाजा था परंतु मीडिया और आम जनता के कुछ वर्गों ने महसूस किया कि अभिनेत्री सम्मान की पात्र नहीं थी।

See also  Salman Khan की फिल्म 'कभी ईद कभी दिवाली' से Shehnaaz Gill का हुआ पत्ता साफ, पंजाब की एक्ट्रेस ने उठाया बड़ा कदम Shehnaaz Gill out of Salman Khan's film 'Kabhi Eid Kabhi Diwali', Punjab actress took a

अरमान कोहली को ड्रग्स मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी बेल, भरना पड़ा 1 लाख रुपये का बॉन्ड

तापसी पन्नू को साल 2020 में आलिया से पहले यह सम्मान मिला था।

Latest Bollywood News

Leave a Reply

Your email address will not be published.