Brahmastra ने The Kashmir Files को पछाड़ा, 360 करोड़ की कमाई पर डायरेक्टर ने बोला थैंक्स

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) ने 200 करोड़ के क्लब में एंट्री कर ली है और इसका वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 350 करोड़ के पार हो गया है। इसी के साथ भारत में इस फिल्म ने हाल ही में बॉक्स ऑफिस में छाई The Kashmir Files को पछाड़ दिया है, जिसके बाद फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री मीडिया से थोड़ा खफा भी नजर आए। हालांकि, इस जबरदस्त सफलता से ब्रह्मास्त्र के डायरेक्टर आयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) काफी खुश नजर आ रहे हैं, जिसे जाहिर करने के लिए उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया है।

अयान मुखर्जी ने अपने Instagram अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर के जरिए उन्होंने ‘Brahmastra‘ द्वारा 10 दिन में वर्ल्ड वाइड 360 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने की जानकारी दी है। अयान मुखर्जी ने इस पोस्ट के कैप्शन में अपने फैंस को धन्यवाद भी कहा। उन्होंने लिखा, (अनुवादित) “ब्रह्मास्त्र पार्ट 1 को [रिलीज हुए] 11 दिन हो गए। इस सोमवार (भगवान शिव का दिन) को फिल्म को अच्छी एनर्जी मिली है।”
 

उन्होंने इसी कैप्शन में आगे यह भी लिखा है कि “त्योहारी सीजन आ रहा है और ऐसे में अगले कुछ हफ्तों तक ब्रह्मास्त्र का ये [सफल] सफर जारी रहेगा। ऑडियंस से हमें अच्छे और बुरे दोनों तरह के फीडबैक मिल रहे हैं, जिन्हें हम अपना रहे हैं और उनसे और अच्छी तरह से सीख रहे हैं।”

उन्होंने आने वाले पार्ट के लिए फैंस की तरफ से आ रही थियोरी को भी अपनाए जाने की बात कही। मुखर्जी लिखते हैं, “सभी अद्भुत फैंस थियोरी (जिनमें से कुछ हम निश्चित रूप से अपने भविष्य में उपयोग करने जा रहे हैं!)” 

See also  Ponniyin Selvan: PS-1 ने 3 दिनों में की 230 करोड़ की बंपर कमाई, बनाया रिकॉर्ड, क्या आपने देखी फिल्म?

उन्होंने आगे बताया कि फैंस की तरफ से मिले इस जबरदस्त रिस्पॉन्स के चलते उन्होंने इसके अगले पार्ट “PART TWO: DEV & The ASTRAVERSE!” पर अभी से काम करना शुरू कर दिया है।

फिल्म की इस सफलता के बाद एक ओर कई बॉलीवुड दिग्गजों की लगातार साकारात्मक प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है, लेकिन दूसरी ओर हाल ही में द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने अपना गुस्सा जाहिर किया। विवेक अग्निहोत्री ने सोमवार को एक ट्वीट के जरिए ब्रह्मास्त्र की सफलता पर टिप्पणी की है। उनके ट्वीट से ऐसा प्रतीत हुआ, जैसे वे इस फिल्म की सफलता के पीछे पेड (पैसा लेने वाले) PR और इन्फ्लुएंसर का हाथ बता रहे हो। उन्होंने सोशल मीडिया को उन्हें बॉलीवुड फिल्मों की प्रतियोगिता से अलग रखने को भी कहा।

रिपोर्ट्स के अनुसार, रिलीज के दूसरे शुक्रवार और दूसरे शनिवार को बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन बढ़ने के बाद 10वें दिन फिल्म का कलेक्शन 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 16.25 से 17.25 करोड़ रुपये के बीच रहा। इससे फिल्म का 10 दिन का कुल कलेक्शन करीब 211 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस फिल्म की पूरी सीरीज (आने वाली दो फिल्मों को मिलाकर) को बनाने में कथित तौर पर 410 करोड़ रुपये का खर्चा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.