germany footballer Toni Kroos Retires from international career – News18 हिंदी

बर्लिन. जर्मनी को फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले फुटबॉलर टोनी क्रूज (Toni Kroos) ने राष्ट्रीय टीम से संन्यास की घोषणा कर दी है. देश के लिए 106 मैच खेलने वाले इस 31 साल के खिलाड़ी ने 2014 में टीम के वर्ल्ड चैंपियन बनने के अभियान के दौरान हर मैच में पूरा समय मैदान पर बिताया था. उनके फैंस उन्हें ‘जर्मन क्रूज’ भी कहते हैं.

मिडफील्डर की भूमिका निभाने वाले टोनी का आखिरी मैच यूरो 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल का मुकाबला था. टीम को इस मैच में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था. क्रूज ने एक पॉडकास्ट में कहा कि उनका यह फैसला ‘बदलने वाला नहीं’ है. रियल मैड्रिड के इस खिलाड़ी ने कहा कि वह परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं.

उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास को लेकर एक पोस्ट भी शेयर किया. उन्होंने लिखा कि वह 106 मैच खेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह रहे हैं.

इसे भी देखें, इंग्लैंड की जीत पर बीयर पीकर जमकर नाचे इंग्लिश क्रिकेटर – वीडियो

क्रूज ने कहा कि उन्होंने जर्मनी के लिए अपना सब कुछ दिया. उन्होंने साथ ही कहा कि वह अगले साल कतर में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे. उन्होंने जर्मनी के लिए 106 मैच खेले. टोनी क्रूज ने कहा, ‘आप मुझे फिर कभी जर्मन जर्सी में नहीं देखोगे. यूरो कप जीतकर जर्मनी के लिए 109 मैचों के साथ अपना करियर खत्म करना चाहता था.’ उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा दुख करियर में अकेले यूरो कप नहीं जीत पाने का रहा.undefined

See also  20 हजार mAh का धांसू पावर बैंक Xiaomi ने किया लॉन्च, जानें कीमत

Tags: Fifa world cup, Football news, Germany, Sports news

Leave a Reply

Your email address will not be published.