Hero Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर 7 अक्टूबर को होगा भारत में लॉन्च, TVS और Ola को मिलेगी टक्कर

Hero Vida Electric Scooter अक्टूबर में लॉन्च होने जा रहा है। कंपनी ने घोषणा कर कहा है कि हीरो वीडा इलेक्ट्रिक स्कूटर 7 अक्टूबर को लॉन्च होगा। इससे पहले इस स्कूटर के लिए 1 जुलाई की लॉन्च डेट घोषित की गई थी। जो कि अब काफी पीछे जा चुकी है। उससे भी पहले स्कूटर के लिए 1 मार्च की लॉन्च डेट रखी गई थी। अब स्कूटर का लॉन्च अक्टूबर के लिए निर्धारित किया गया है। 

कंपनी का यह पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। हीरो मोटरकॉर्प ने हाल ही में Vida सब-ब्रैंड को ट्रेडमार्क किया था। कंपनी की यह सब-ब्रैंड खासतौर पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेग्मेंट पर भी फोकस करेगी। स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपये से कम होगी, ऐसा कहा जा रहा है। क्योंकि कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के जरिए मार्केट के बड़े हिस्से को टारगेट करने की कोशिश करेगी। 

कंपनी ने प्रेस रिलीज में स्कूटर के बारे में किसी तरह की डीटेल्स शेयर नहीं की हैं। लेकिन, Vida e-scooter के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें कंपनी फीचर्स, सेफ्टी और रेंज पर खास ध्यान देगी। इसमें माउंटेड मोटर की बजाए हब मोटर देखने को मिल सकती है। कंपनी ने Gogoro के साथ पार्टनरशिप की हुई है। Gogoro ताइवान आधारित बैटरी सप्लायर है। Hero Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्वैपेबल बैटरी देखने को मिल सकती है। Vida के लिए कंपनी ने कई ट्रेडमार्क एप्लीकेशन पिछले साल नवंबर में ही दे दिए थे। Hero MotoCorp के इस लेटेस्ट ई-स्कूटर का प्रोडक्शन भारत के चित्तूर में कंपनी के ग्रीन मैन्युफेक्चरिंग प्लांट में किया जा रहा है। 

फीचर्स अभी अनुमानित हैं जिसके मुताबिक Hero Vida Electric Scooter में फ्रंट और रियर में एलॉय व्हील देखने को मिल सकते हैं जिसमें फ्रंट व्हील 12 इंच का होगा और रियर व्हील 10 इंच का एलॉय व्हील होगा। इसमें हब माउंटेड मोटर देखने को मिल सकती है, जिसका मतबल है कि इसे मिड-शिप माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर से लैस किया जा सकता है जिसमें बेल्ट ड्राइव देखने को मिल सकता है। कंपनी स्कूटर में क्या क्या फीचर्स देती है, यह 7 अक्टूबर को सामने आ जाएगा। फिलहाल भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग काफी ज्यादा है। Ola Electric और Ather जैसी कई कंपनियां और स्टार्टअप अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर स्कूटर पेश कर चुके हैं और वे मार्केट में हिट भी रहे हैं।

See also  कश्मीर : शूटिंग खत्म कर टहलने निकले इमरान हाशमी पर जमकर पत्थरबाजी, आ गई पुलिस, जानें पूरा मामला

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published.