IND vs AUS: नागपुर में रोहित शर्मा का विस्फोट, अकेले टीम इंडिया की जीत में बने खेवनहार

हाइलाइट्स

नागपुर में टीम इंडिया को मिली जीत
रोहित शर्मा रहे जीत के हीरो
46 रनों की खेली नाबाद उम्दा पारी

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जारी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला आज नागपुर स्थित विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने वापसी करते हुए मेजबान टीम को छह विकेट से शिकस्त दी. इसके साथ ही ब्लू आर्मी ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर ली है. मैच के दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) प्रचंड फॉर्म में नजर आए, और टीम को जीत के दहलीज तक अकेले लेकर गए.

दरअसल ऑस्ट्रलियाई टीम द्वारा दिए गए 91 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए शर्मा के साथ केएल राहुल मैदान में आए. हालांकि राहुल बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे और महज 10 रन बनाकर एडम जम्पा का शिकार बने. राहुल के बाद मैदान में उतरे अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली (11) भी तेजी से रन बनाने के चक्कर में जम्पा का दूसरा शिकार बने. यही नहीं मैदान में उतरे तीसरे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और बिना खाता खोले जम्पा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए.

यह भी पढ़ें- VIDEO: युवराज के पिता योगराज सिंह के शरण में पहुंचे सचिन के लाडले अर्जुन तेंदुलकर, पिच हीटिंग की कर रहे हैं तैयारी

मैदान में लगातार गिर रहे विकेट के बीच भी कैप्टन शर्मा का साहस नहीं टूटा और वह एक छोर पर डटे रहे. उन्होंने आखिरी पलो में हार्दिक पंड्या (9) और दिनेश कार्तिक (10*) के साथ अहम साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

See also  IND vs SA: रोहित एंड कंपनी पहले टी20 के लिए तिरुवनंतपुरम पहुंचीं, जानें कब करेगी प्रैक्टिस?

कैप्टन रोहित शर्मा ने आज पारी की शुरुआत करते हुए कुल 20 गेंदों का सामना किया. इस दौरान उन्होंने 230.00 की स्ट्राइक रेट से 46 रनों की नाबाद विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके एवं चार गगनचुंबी छक्के निकले. शर्मा के इस विस्फोटक पारी के बदौलत भारतीय टीम ने 91 रनों के लक्ष्य को चार गेंद शेष रहते चार विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त किया.

Tags: India vs Australia, Indian Cricket Team, Indian team, Rohit sharma

Leave a Reply

Your email address will not be published.