IND vs SL Highlights: भारत पर भारी पड़े श्रीलंका के 4 चीते, रोहित-चहल का कमाल भी न आया काम

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के सुपर-4 (Asia Cup 2022) में लगातार दूसरा मुकाबला हार गई है. रोहित शर्मा की कप्तानी में उतरी टीम इंडिया को श्रीलंका ने 6 विकेट से करारी शिकस्त दी. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच मंगलवार रात को खेला गया यह मुकाबला बेहद उतार-चढ़ाव भरा रहा. कई ऐसे पल आए, जब लगा कि भारत मजबूत स्थिति में है. लेकिन आखिर में जीत श्रीलंका के हाथ लगी. इसके साथ ही दासुन शनाका (Dasun Shanaka) की अगुवाई वाली लंकाई टीम ने सुपर-4 के पॉइंट टेबल में पहले नंबर पर जगह बना ली है. भारत पर श्रीलंका की जीत के 4 हीरो रहे. इन सबके बारे में पढ़ने से पहले राहत की एक खबर यह बता दें कि भारत के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद अब भी कायम है.

एशिया कप के सुपर-4 में (Asia Cup Super 4) मंगलवार को भारत और श्रीलंका का मुकाबला हुआ. श्रीलंका (Sri Lanka) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. उसने निर्धारित 20 ओवर में भारत को 8 विकेट पर 173 रन ही बनाने दिए. कप्तान रोहित शर्मा ने माना कि यह मैदान और पिच को देखते हुए ऐसा स्कोर था, जिसे ना तो कम कहा जा सकता था और ना ही विशाल. बहरहाल, ओपनर पथुम निसंका और कुशल मेंडिस ने श्रीलंका को ताबड़तोड़ शुरुआत देकर भारत को दबाव में ला दिया. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने बीच के ओवरों में 3 विकेट झटककर भारत की वापसी कराने की कोशिश की. लेकिन आखिरी ओवरों में दासुन शनाका ने भारत के हाथों से मैच छीन लिया.

See also  मंदिर की चाबी नहीं दी तो पुजारी ने दलित गार्ड से की मारपीट, मामला सीसीटीवी में कैद – News18 हिंदी

रोहित शर्मा और सूर्यकुमार ने मिलकर संभाला
टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. ओपनर केएल राहुल 6 रन बनाकर चलते बने. पिछले 2 मैच में अर्धशतक लगा चुके विराट कोहली इस बार खाता भी नहीं खोल सके. इससे भारत का स्कोर 2 विकेट पर 13 रन हो गया. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा (72 रन, 41 गेंद) ने सूर्यकुमार यादव (34 रन, 29 गेंद) के साथ मिलकर भारत को संभाल लिया. इन दोनों की दमदार बैटिंग की बदौलत भारत एक समय 12.1 ओवर में 2 विकेट पर 110 रन बनाकर बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहा था. लेकिन दिलशान मधुशंका और दासुन शनाका ने बेहतरीन गेंदबाजी कर भारत को 173/8 रन पर रोक दिया.

दिलशान मधुशंका ने बिगाड़ी भारत की लय
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका (Dilshan Madushanka) ने इस मैच में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने विराट कोहली और दीपक हुड्डा को क्लीन बोल्ड किया. ऋषभ पंत को भी मधुशंका ने ही आउट किया. उनका बॉलिंग एनालिसिस 4-0-24-3 रहा. कोई शक नहीं कि भारत की पारी की लय बिगाड़ने में दिलशान मधुशंका की भूमिका सबसे अहम रही.

निसंका और मेंडिस की रिकॉर्ड साझेदारी
श्रीलंका के ओपनर पथुम निसंका (Pathum Nissanka) और कुशल मेंडिस (Kusal Mendis) ने पहले विकेट के लिए 11 ओवर में 97 रन की साझेदारी की. यह भारत के खिलाफ श्रीलंका की ओर से सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड है. कुशल मेंडिस ने 37 गेंद पर 57 रन बनाए. पथुम निसंका ने 37 गेंद पर ही 52 रन की पारी खेली. बताने की जरूरत नहीं कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी लंकाई टीम का आधे से ज्यादा काम इसी साझेदारी ने कर दिया था.

See also  Jacqueline Fernandez Praises Deepak Mukut Bal Naren Actress Will Join Versova Cleanliness Drive On 1 October - Jacqueline Fernandez: इमेज चमकाने को जैकलीन ने लिया स्वच्छता अभियान का सहारा, इस निर्माता ने बढ़ाया मदद का हाथ

युजवेंद्र चहल ने झटके 3 विकेट
पथुम निसंका और कुशल मेंडिस की खतरनाक साझेदारी को युजवेंद्र चहल ने तोड़ा. उन्होंने पहले निसंका का आउट किया. फिर तीसरे नंबर पर आए चरिथ असलंका को भी पैवेलियन भेज दिया. इतना ही नहीं कुशल मेंडिस की पारी भी चहल ने ही खत्म की. इस बीच एक विकेट अश्विन ने भी लिया. चहल-अश्विन की इस दमदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने एक समय श्रीलंका के चार विकेट 110 रन पर झटक लिए थे. यानी महज 13 रन के अंतराल में श्रीलंका अपने 4 विकेट गंवा चुका था. यह वो पल था, जब भारत की जीत की उम्मीद जाग गई थी.

दासुन शनाका फिर बने राह का रोड़ा
कुल मिलाकर यह मैच श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका के नाम रहा. उन्होंने पहले तो गेंदबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या के विकेट झटके. फिर जब बल्लेबाजी की बारी आई तो भारतीय गेंदबाजों पर टूट पड़े. छठे नंबर पर बैटिंग करने आए शनाका ने 18 गेंदों पर 4 चौकों व एक छक्के की मदद से 33 रन ठोक दिए. उन्होंने भानुका राजपक्षा के साथ 64 रन की नाबाद पारी कर मैच श्रीलंका के नाम कर दिया. राजपक्षा 17 गेंद पर 25 रन बनाकर नाबाद रहे.

Tags: Asia cup, Dasun Shanaka, India Vs Sri lanka, Kusal Mendis, Rohit sharma, Sri lanka, Team india, Yuzvendra Chahal

See also  Elon Musk Clarifies Buying Cristiano Ronaldo Team Manchester United - Manchester United: क्या रोनाल्डो की टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड खरीद रहे एलन मस्क? टेस्ला के मालिक ने किया खुलासा

Leave a Reply

Your email address will not be published.