iPhone 14 Pro का यह फीचर मिलेगा Realme स्मार्टफोन में, कंपनी मांग रही है आइडिया

Realme अपने स्मार्टफोन में Apple के डायनामिक आइलैंड के समान एक फीचर देने वाली है। इसकी जानकारी लेटेस्ट कम्युनिटी पोस्ट से मिली है, जो ऐप्पल के 7 सितंबर को हुए ‘फार आउट’ इवेंट के बाद शेयर किया गया है। ऐप्पल ने डायनामिक आइलैंड फीचर को अपनी लेटेस्ट iPhone 14 सीरीज के महंगे Pro और Pro Max मॉडल में शामिल किया है। Realme ने अपने यूजर्स से अपने स्मार्टफोन्स पर इसी तरह का डिजाइन अपनाने के बारे में सुझाव मांगा है। चीनी स्मार्टफोन ब्रांड ने रियलमी फोन पर डायनामिक आइलैंड जैसे फीचर को जारी करने के संबंध में आइडिया इकट्ठा करने के लिए ‘Realme Island – Creators Challenge’ नाम की एक प्रतियोगिता भी शुरू की है। Apple अपने iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max पर नोटिफिकेशन और एक्टिविटी को प्रदर्शित करने के लिए नए कैमरे और फेस आईडी कटआउट एरिया का उपयोग करती है।

Realme ने अपने कम्युनिटी फोरम पर ‘Realme Island – Creators Challenge’ कॉन्टेस्ट शुरू किया है, जिसमें फैंस से आइडिया लिए जा रहे हैं कि कंपनी Realme डिवाइस पर डायनेमिक आइलैंड जैसा फीचर कैसे लागू कर सकती है। कंपनी का दावा है कि प्रस्तावित सॉफ्टवेयर फीचर कैमरा कटआउट को मल्टीफंक्शनल फीचर में बदल देगा। Realme के अनुसार, कैमरा होल के आसपास का UI आने वाले फोन कॉल, अलर्ट, नोटिफिकेशन आदि को दिखाएगा।

इस कॉन्टेस्ट में भाग लेने के इच्छुक यूजर्स आधिकारिक ग्लोबल कम्युनिटी पेज पर जाकर इसमें भाग ले सकते हैं। भाग लेने वाले फोटो, GIF या टेक्स्ट पोस्ट कर सकते हैं, जिसमें बताया गया हो कि संभावित Realme Island कैसा दिखेगा और काम करेगा। रियलमी “उनकी मौलिकता, व्यापकता और व्यवहार्यता” के आधार पर तीन बेस्ट आइडियो को चुनेगी और अपने आधिकारिक फेसबुक या इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोल चलाएगी। Realme ने पुष्टि की है कि पोल में सबसे ज्यादा वोट हासिल करने वाले आइडियो को कंपनी के UI डेवलपर्स द्वारा चुना जाएगा।

See also  Aishwarya Rai Bachchan took a selfie With trisha krishnan on the sets of Ponniyin selvan 1 / Aishwarya Rai Bachchan ने ली Ponniyin selvan 1 के सेट पर सेल्फी, हुस्न देख लोग हुए बेहाल

कॉन्टेस्ट के लिए एंट्री 21 सितंबर तक जमा की जा सकती हैं और संबंधित वोटिंग 22 सितंबर को कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव होगा। सबसे अधिक वोट किए गए आइडियो को 24 सितंबर को प्रदर्शित किया जाएगा।

Realme अकेली ऐसी कंपनी नहीं है जो अपने Android स्मार्टफोन्स पर डायनामिक आइलैंड फीचर को कॉपी करना चाहती है। Xiaomi China के राष्ट्रपति लू वेइबिंग (Lu Weibing) ने हाल ही में यूजर्स से पूछा था कि क्या वे कंपनी के हैंडसेट पर “स्मार्ट आइलैंड” फीचर को देखना चाहते हैं। नए iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max पर पेश किया गया Dynamic Island फीचर नोटिफिकेशन और एक्टिविटी को कैमरा कटआउट के आसपास के एरिया में मिनिमाइज करता है और यहां नेविगेशन, म्यूजिक, कॉल सहित कई एक्टिविटी लाइव दिखाई देती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.