iPhone 14 Pro की हाई डिमांड, Apple बढ़ाएगी प्रोडक्शन

अमेरिकी स्मार्टफोन कंपनी Apple के हाल ही में लॉन्च हुए iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max की डिमांड पिछले कुछ दिनों में बढ़ी है। इस वजह से Apple इन फोन्स की कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग करने वाली Foxconn से प्रोडक्शन बढ़ाने को कहा है। मशहूर एनालिस्ट Ming Chi-Kuo का दावा है कि Apple ने iPhone 14 की प्रोडक्शन लाइंस को iPhone 14 Pro मॉडल्स पर शिफ्ट करने के लिए कहा है। इससे पहले Ming ने कहा था कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max की डिमांड नॉन-प्रो मॉडल्स से अधिक है।

TF International Securities के एनालिस्ट Ming ने नए सर्वे का हवाला देते हुए ट्वीट किया है कि iPhone की नई सीरीज की अधिक डिमांड को देखते हुए Apple ने Foxconn से प्रोडक्शन में तेजी लाने को कहा है। 9to5Mac की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी के स्टोर्स में iPhone 14 Pro मॉडल्स की कमी है और iPhone 14 का स्टॉक बड़ी मात्रा में है। लगभग एक सप्ताह पहले Ming ने प्री-ऑर्डर्स की संख्या को देखकर कहा था कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max की डिमांड नॉन-प्रो मॉडल्स से अधिक है। 

कंपनी के स्मार्टफोन की नई सीरीज में iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max शामिल हैं। आईफोन 14 और आईफोन 14 प्रो स्मॉल मॉडल हैं और आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स बड़े स्क्रीन पसंद करने वालों को टार्गेट करते हैं। प्रो सीरीज से नॉच को हटा दिया गया है और इसकी जगह एक पिल शेप होल-पंच कटआउट का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें अब फ्रंट कैमरा और फेस आईडी टेक्नोलॉजी फिट हैं।

See also  1.78 इंच AMOLED डिस्प्ले, 500 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ OnePlus Nord Watch कन्फर्म, जल्द होगी लॉन्च

इसके अलावा, नॉन-प्रो मॉडल पिछले साल के Apple A15 Bionic SoC पर काम करते हैं, तो प्रो मॉडल को लेटेस्ट Bionic A16 SoC मिलता है। लेटेस्ट स्मार्टफोन US में वाई-फाई के बिना ई-सिम एक्टिवेशन के साथ आते हैं। पहली बार अमेरिका में आईफोन मॉडल में सिम ट्रे नहीं होगी। स्मार्टफोन सैटेलाइट आपातकालीन कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के साथ भी आता है, जिसका उपयोग सैटेलाइट पर आपातकालीन SOS भेजने के लिए किया जा सकता है। iPhone 14 Pro में सर्जिकल ग्रेड स्टेनलेस स्टील का उपयोग किया है। आईफोन 14 प्रो में Apple के ProMotion 120Hz रिफ्रेश रेट फीचर के साथ 6.1 इंच का AMOLED डिस्प्ले मिलता है। प्रो मॉडल के पैनल 10 हर्ट्ज से 120 हर्ट्ज तक स्केल कर सकते हैं। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published.