Kanpur: कानपुर में डेंगू के डंक का कहर, वायरल फीवर ने बढ़ाई मुश्किल, हैलट अस्‍पताल फुल

रिपोर्ट: अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. यूपी के कानपुर महानगर में बदलते मौसम के चलते वायरल फीवर कहर बरपा रहा है. कभी धूप-कभी बारिश के चलते वायरल और बैक्टीरियल संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है. डेंगू के भी कई मामले सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है, जिसके बाद जिला प्रशासन ने इसकी रोकथाम के लिए कई क्षेत्रों में सर्वे और फॉगिंग का काम भी शुरू करा दिया है. कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ संजय काला ने बताया कि मौसम में बदलाव की वजह से इस वक्त बैक्टीरियल, वायरल बीमारियां फैल रही हैं. डेंगू और मलेरिया के भी कई मामले सामने आए हैं.

कानपुर महानगर में डेंगू के पिछले 2 दिनों में लगभग 15 मामले सामने आ चुके हैं. डेंगू रोगियों का प्लेटलेट्स काउंट भी घटने लगा है. हालांकि अभी किसी की गंभीर स्थिति नहीं है.

एहतियातन स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों से डेंगू बचाव की गाइडलाइन को फॉलो करने की अपील कर रहा है.अपने घर के आसपास पानी न जमा होने दें, इसके अलावा मॉस्किटो रिपेलेंटका इस्तेमाल करें. वहीं, कटे हुए फल और बाहर के खानपान से भी बचें.

कानपुर के हैलट अस्पताल के वार्ड फुल
बता दें कि रोजाना सैकड़ों मरीज कानपुर के हैलट अस्पताल पहुंच रहे हैं. आलम यह है कि ज्यादातर वार्ड पूरी तरीके से भर चुके हैं. डॉक्टर संजय काला ने बताया कि बढ़ते मरीजों को देखते हुए अब वार्डों का विस्तार किया जा रहा है, ताकि मरीजों का आराम से इलाज किया जा सके. वहीं, मेडिकल कॉलेज ने अपनी तैयारियां भी पूरी कर ली हैं .

See also  सुपरिटेंडेंट इंजीनियर 50 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार, घर से मिला 20 लाख कैश और 35 लाख का सोना

Tags: Dengue, Dengue alert, Kanpur news, UP news

Leave a Reply

Your email address will not be published.