Kanpur: सीएम योगी ने किया था सिग्नेचर सिटी बस अड्डे का लोकार्पण, अब बना आवारा जानवरों का ठिकाना

रिपोर्ट: अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. यूपी के कानपुर महानगर में करोड़ों रुपए की लागत से बनकर तैयार हुआ सिग्नेचर सिटी बस अड्डा आवारा जानवरों का ठिकाना बन गया है. दरअसल यहां पर अभी तक बस का संचालन नहीं शुरू हो पाया है. न्यूज़ 18 लोकल की टीम जब मौके पर पहुंची और बस अड्डे के हालातों का जायजा लिया, तो बस अड्डे के अंदर आवारा कुत्ते आराम करते हुए मिले. इतना ही नहीं गाय भी वहां पर घूमती हुई नजर आईं. यकीनन करोड़ों रुपए की लागत से बनकर तैयार हुआ यह बस अड्डा एक तबेला बन कर रह गया है.

सवाल यह भी उठता है कि अभी तक इस बस अड्डे का संचालन क्यों नहीं शुरू किया गया. जबकि सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ इस बस अड्डे का लोकार्पण भी कर चुके हैं. उसके बावजूद अभी तक 1 महीने से अधिक समय बीत गया है, लेकिन बसों का संचालन नहीं शुरू किया गया है.

करोड़ों रुपए की लागत से तैयार हुआ था बस अड्डा
कानपुर में झकरकटी बस अड्डा सबसे बड़ा बस अड्डा है. यहां पर बसों की मारामारी रहती है जिसके चलते कानपुर विकास प्राधिकरण और परिवहन विभाग ने शहर से थोड़ी दूर एक बस अड्डा बनाने का निर्णय लिया था. इसके बाद विकास नगर में केडीए ने अपनी जगह दी थी और वहां पर कानपुर का अत्याधुनिक बस अड्डा बनाया गया था. जबकि यहां से अलग-अलग रूट की बसों के जाने के भी इंतजाम किए गए थे. यही नहीं, इसका लोकार्पण योगी आदित्यनाथ ने बीती 10 अगस्त को किया था .लोकार्पण के एक महीने से अधिक समय बीत गया है, लेकिन अभी तक यहां से बसों का संचालन नहीं शुरू हो पाया है.वहीं परिवहन विभाग के अधिकारी इस मामले पर बोलने से बच रहे हैं. अब देखने वाली बात यह होगी कि कब शासन और प्रशासन इस मुद्दे को लेकर जागता है. इस नए प्रोजेक्‍ट पर 12 करोड़ की लागत आई है.

See also  Bigg Boss 16 New Promo: गब्बर सिंह और मोगैम्बो बने Salman Khan, होने वाला है कुछ खास, देखें वीडियो - Bigg Boss 16 New Promo Salman Khan turns Gabbar Singh in the new promo video of BiggBoss 16 see vi

Tags: CM Yogi Adityanath, Kanpur news, UP Roadways

Leave a Reply

Your email address will not be published.