Mission 2024: दिल्ली से लौटते ही लालू यादव से मिलने पहुंचे नीतीश कुमार, भावी रणनीति पर हुई चर्चा

हाइलाइट्स

नीतीश के मुताबिक, सभी पार्टियों को यह बात लगी है कि भाजपा के खिलाफ सब को एक होना होगा.
नीतीश कुमार ने राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का पूरी तरह समर्थन किया.

पटना. भाजपा के खिलाफ एक मजबूत मोर्चा बनाने की मुहिम में बिहार की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीन दिनों तक दिल्ली दौरे पर थे. दिल्ली दौरे से सीधे गया पहुंचकर गया जी डैम का उद्घाटन कर नीतीश कुमार जब पटना पहुंचे तो सबसे पहले लालू यादव से मुलाकात करने गए. लगभग आधे घंटे तक उन्होंने लालू यादव से बातचीत की. खबर है कि इस दौरान नीतीश कुमार ने लालू यादव से दिल्ली दौरे पर हुई राजनीतिक मुलाकातों पर बातचीत की और आगे की रणनीति पर भी चर्चा की. इस दौरान राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. इस मुलाकात को कई मायने में बेहद महत्त्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि दिल्ली रवाना होने के पहले भी नीतीश कुमार ने लालू यादव से मुलाकात की थी.

इससे पहले नीतीश कुमार जब पटना पहुंचे तब हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में दिल्ली दौरे की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सभी लोगों से मुलाकात हुई है. अन्य पार्टियों से भी बातचीत चल रही है. सभी पार्टियों को यह बात लगी है कि भाजपा के खिलाफ सब को एक होना होगा. हरियाणा के कार्यक्रम पर भी नीतीश कुमार ने कहा कि किनको बुलाना है, वो तो जो कार्यक्रम कर रहे हैं उनको करना है. बंगाल दौरे के बारे में भी नीतीश कुमार ने बताया की ममता बनर्जी से बातचीत हुई है. आगे भी बातचीत होगी. साथ ही नीतीश कुमार ने राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का पूरी तरह समर्थन किया और कहा कि जो भी फ्रंट बनेगा उसमें हमलोग देश के विकास के लिए काम करेंगे.

See also  Speeding Car Falls From Bridge Of Yamuna Expressway, Driver Dies - महंगी पड़ी रफ्तार: 210 की रफ्तार से दौड़ाई Bmw, रेलिंग तोड़कर एक्सप्रेस वे से 20 फीट नीचे गिरी, मौत

आगे की रणनीति पर नीतीश कुमार ने एकबार फिर से दुहराया कि सभी लोग एकसाथ बैठेंगे, तब इस पर पूरी बात होगी. लेकिन जो भी कुछ होना है, कुछ महीने में सारी बात हो जाएगी ताकि भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर मुकाबला किया जा सके. नीतीश कुमार भाजपा पर बेहद हमलावर दिखे और कहा कि भारतीय जनता पार्टी पुराने इतिहास को खत्म कर रही है. नीतीश कुमार ने पहली बार संजय जायसवाल पर हमला करते हुए कहा कि संजय जायसवाल किस-किस पार्टी में रहा है, कभी पूछे हैं उनसे. वहीं, नीतीश कुमार ने तार किशोर प्रसाद पर बोला कि इस बार उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद को भी नेता विरोधी दल नहीं बनाया.

नीतीश कुमार बोले कि सुशील मोदी को बराबर सलाह देते हैं कि हमारे खिलाफ हर दिन बोलें. पार्टी में उनकी कुछ गुंजाइश है. जब हमलोग साथ थे तो भी वे लोग बोलते थे और दिल्ली से कहा जाता था कि उनलोगों को समझाया जा रहा. मीडिया उनको ज्यादा तरजीह देती है. देश एक है, सारे लोग एक हैं, हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई सभी एक हैं.

वहीं 23 और 24 सितंबर को अमित शाह के दौरे पर कहा कि इसका कोई मतलब नहीं है. इनलोगों का मतलब है कि अलग-अलग धर्मों के बीच झंझट करा दो. कुछ काम हुआ है. अटल जी ने जो काम किया, उसके बारे में बीजेपी कुछ नहीं बोलती. वहीं, भाजपा के जंगल राज के आरोप पर बोले कि कहां जंगल राज आया है, जनता राज चल रहा है, ये लोग अलग सोच वाले हैं. हमलोग समाज को एकजुट करनेवाले हैं. नीतीश कुमार से जब पूछा गया कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई चेहरा नहीं है, तो उन्होंने कहा कि समय पर पता चल जाएगा.

See also  IND vs AUS का पहला T20 मैच आज, ऐसे देखें मोबाइल और लैपटॉप पर लाइव मैच

Tags: Bihar News, CM Nitish Kumar, Lalu Yadav, Third Front

Leave a Reply

Your email address will not be published.