Ola S1 का धमाल! 1 दिन में बिके 141 km रेंज वाले 10 हजार इलेक्ट्रिक स्कूटर, ऑनलाइन बुकिंग चालू

Ola Electric ने 15 अगस्त को पिछले साल घोषित Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था। लॉन्च के समय से ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग को शुरू कर दिया गया था। आखिरकार, 1 सितंबर को, कंपनी ने दावा किया कि मात्र 1 दिन में Ola ने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के 10,000 से ज्यादा यूनिट्स बेचें। Ola S1 की बैटरी कैपेसिटी 3KWh है और इसकी ARAI रेंज 141km किमी और रियल वर्ल्ड रेंज 101 km है। इसकी टॉप स्पीड 95 kmph है। इस स्कूटर में म्यूजिक, नेविगेशन, रिवर्स मोड जैसे सॉफ्टवेयर फीचर्स मिलते हैं और यह MoveOS 3 अपडेट को भी सपोर्ट करेगा।

Ola Electric का कहना है कि कंपनी ने मात्र एक दिन में 10,000 से ज्यादा Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे हैं, जिन्हें इस साल 15 अगस्त को लॉन्च किया गया था। लॉन्च के समय से ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग ली जा रही थी और 15 अगस्त से 31 अगस्त के बीच इस ई-स्कूटर को बुक करने वाले ग्राहकों को अंतिम पेमेंट 1 सितंबर को करनी थी।
 

इसके बाद, Ola ने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग को एक बार फिर 2 सितंबर को खोला था और बुकिंग स्टॉक के खत्म होने तक चलेगी। खबर लिखते समय तक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर S1 की बुकिंग चालू दिखाई दे रही थी। बता दें, Ola S1 की डिलीवरी बुधवार, 7 सितंबर से शुरू होगी।

Ola S1 की भारत में कीमत 99,999 रुपये तय की गई है, जो कि FAME II सब्सिडी समेत शुरुआती कीमत है, जिसमें राज्य सरकार की सब्सिडी को बाहर रखा गया है। यह Coral Glam, Jet Black, Liquid Silver, Neo Mint और Porcelain White कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

See also  48MP सेंसर के साथ Meizu Lifeme स्मार्ट कैमरा लॉन्च!

Ola S1 स्कूटर में 3KWh की लिथियम आयन बैटरी दी गई है। स्पीड की बात करें तो यह स्कूटर 95 kmph की टॉप स्पीड प्रदान कर सकता है। इस स्कूटर में क्रूज मोड और रिवर्स मोड मिलते हैं। रेंज की बात करें, तो यह स्कूटर ARAI सर्टिफाइड 141 किमी की रेंज प्रदान कर सकता है, वहीं नॉर्मल मोड पर ट्रू रेंज 101km, इको मोड पर 128km और स्पोर्ट्स मोड पर 90km है।

नए Ola S1 एंटी थेफ्ट अलर्ट सिस्टम और जियो फेंसिंग के साथ सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। स्कूटर एक ऐसे बैटरी पैक से लैस होगा जो कि फ्लेम रिटार्डेंट होने के साथ पानी और धूल प्रतिरोधी है। ओला एस1 में फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक हैं। इसके अलावा ‘हिल होल्ड’ फीचर है जो कि ट्रैफिक में राइडिंग और नेविगेट करने में आसान रहता है। सस्पेंशन की बात करें तो यह रियर मोनो-शॉक सस्पेंशन और फ्रंट सिंगल फोर्क सस्पेंशन से लैस है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो ओला एस1 MoveOS 2 पर काम करता है जो कि नेविगेशन, म्यूजिक प्लेबैक, कंपेनियन ऐप और रिवर्स मोड की सुविधा प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.