Priyanka Chopra : प्रियंका चोपड़ा ने यूएन में भाषण के दौरान बोल दी ये बड़ी बात, अब वीडियो हो रहा वायरल

 Priyanka Chopra instagram - India TV Hindi News
Image Source : PRIYANKA CHOPRA
Priyanka Chopra

Priyanka Chopra: एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अक्सर अपने कामों को लेकर खूब सुर्खियां बटोरती है। हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण के दौरान एक बड़ी बात बोल दी। बता दें उनका ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। प्रियंका ने इंस्टाग्राम पर UNGA में सतत विकास लक्ष्यों (SDG) मोमेंट के कई वीडियो और तस्वीरें भी साझा कीं। 

कुछ ठीक नहीं है

बता दें प्रियंका ने इंस्टाग्राम में प्रियंका ने एक वीडियो शेयर किया है इस वीडियो में प्रियंका ने कहा, “हम आज अपनी दुनिया में एक ऐसे समय में एक महत्वपूर्ण बिंदु पर मिल रहे हैं जब वैश्विक एकजुटता पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। दुनिया जलवायु संकट और कोविड -19 महामारी के विनाशकारी प्रभावों से संघर्ष कर रही है। जीवन और आजीविका को ऊपर उठाता है, क्योंकि संघर्ष, क्रोध, और गरीबी, विस्थापन, भूख और असमानताएं उस अधिक न्यायपूर्ण दुनिया की नींव को नष्ट कर देती हैं जिसे हमने इतने लंबे समय तक लड़ा है और जैसा कि हम सभी जानते हैं, हमारे साथ सब कुछ ठीक नहीं है। लेकिन ये संकट संयोग से नहीं आए, लेकिन उन्हें एक योजना के साथ तय किया जा सकता है. हमारे पास वह योजना है। संयुक्त राष्ट्र सतत विकास लक्ष्य, दुनिया के लिए एक टू-डू सूची।”

Charu Asopa: सुष्मिता सेन की भाभी चारु असोपा तलाक कैंसिल होने के बाद फिर बनीं दुल्हन, देखते ही रह जाएंगे आप

हमारे पास खोने के लिए एक क्षण भी नहीं है

प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि “दुनिया के पास खोने के लिए एक सेकंड भी नहीं है और यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाए जाने चाहिए, कि यह सभी के लिए रहने योग्य जगह बनी रहे। लेकिन समय समाप्त हो रहा है और हम अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए, जिसके लिए हमने समयसीमा 2030 निर्धारित की थी, उसका आधा समय निकाल चुके हैं’। उन्होंने आगे कहा कि, महासचिव के शब्दों में, हमारे पास खोने के लिए एक क्षण भी नहीं है। इस कमरे में उन्हीं देशों के प्रतिनिधि हैं जिन्होंने 2015 में उन लक्ष्यों पर हस्ताक्षर किए थे। वैश्विक नेता, जो हम सभी के साथ साझेदारी में उस योजना को साकार कर सकते हैं। तो अब काम करने का वक्त है, हमारे लक्ष्यों को प्राप्त करने के तरफ कदम बढ़ाने का वक्त है और हमें एक साथ मिलकर काम करने की जरूरत है, क्योंकि SDG एक वास्तविकता है। इस कार्यक्रम में, प्रियंका चोपड़ा ने नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई और अमेरिकी कवि और कार्यकर्ता अमांडा गोर्मन से भी मुलाकात की। प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर इन तस्वीरों को दुनिया के साथ साझा किया है।

शिक्षा सबके लिए जरूरी

उन्होंने बच्चों के लिए शिक्षा के महत्व के बारे में भी बात की – कुछ ऐसा जो हर बच्चे का जन्मसिद्ध अधिकार है। “दूसरा जिसमें मुझे भाग लेने का सौभाग्य मिला, वह था ट्रांसफॉमिर्ंग एजुकेशन समिट। यह विश्वास करना कठिन है कि नम्न मध्यम और उच्च आय वाले देश के लगभग 2/3 बच्चे पढ़ और समझ नहीं सकते। व्यवस्था ने उन्हें विफल कर दिया है।”जैसा कि अमेरिकी शिक्षा सचिव सेककाडोर्ना ने इसे बहुत स्पष्ट रूप से कहा है, शिक्षा सबके लिए जरूरी है, लेकिन अगर हम वही करते रहे जो हमने किया है, तो हमें वही मिलेगा जो हमें मिला है। हम हर बच्चे को यह मूल जन्मसिद्ध अधिकार देते हैं, एक सीखने और अपनी पूरी क्षमता (एसआईसी) तक पहुंचने का समान मौका।”

इस सीरिज में आएंगी नजर

प्रियंका चोपड़ा का अगला प्रोजेक्ट मशहूर हॉलीवुड डायरेक्टर प्रोड्यूसर जो और एंथमी रूसो की सीरिज सिटाडेल है। ये सीरिज अमेजन प्राइम पर आने वाली है और ये पूरी तरह से एक जासूसी सीरिज है, जिसमें कई कहानियां होने वाली हैं। वहीं, इस सीरिज के भारतीय एपिसोड को फैमिलीमेन सीरिज बनाने वाले राज और डीके की जोड़ी डायरेक्ट करेगी।

Samantha Ruth Prabhu: सामंथा रुथ प्रभु इस गंभीर बीमारी की हुई शिकार, शूटिंग रोक इलाज के लिए विदेश रवाना

 

 

Latest Bollywood News

See also  हल्द्वानी में डेंगू का खतरा, सुशीला तिवारी और बेस अस्पताल में बनाए गए खास वार्ड, क्या हैं बीमारी से निपटने के इंतजा?

Leave a Reply

Your email address will not be published.