Rajasthan News Two Year Girl Fell In Borewell Dausa Bandikui – Rajasthan: बोरवेल में गिरी दो साल की बच्ची को बचाने की जंग, 100 फीट गहरा गड्ढा खोदकर बनाई जाएगी सुरंग

05:35 PM, 15-Sep-2022

40 फीट गहरा गड्ढा खोदा गया 

मासूम बच्ची को बचाने के लिए जंग जारी है। बोरवेल से कुछ दूरी पर 100 फीट गहरा गड्ढा खोदा जाएगा है। अब तक 40 फीट गहरा गड्ढा खोद लिया गया है। 100 तक खुलाई करने के बाद एक सुरंग बनाई जाएगी। जिसके जरिए बच्ची तक पहुंचकर उसके बाहर निकाला जाएगा। 

05:24 PM, 15-Sep-2022


खुदाई में लगीं जेसीबी।
– फोटो : अमर उजाला

बंद करने के लिए खोला गया था बोरवेल

अंकिता जिस बोरवेल में गिरी है उसे दो साल पहले खोदा गया था, लेकिन पानी नहीं निकले के कारण ढक्कन लगाकर उसे बंद कर दिया। आज सुबह बोरवेल में मिट्टी भरने के लिए उसका ढक्कन खोला था। हादसे से पहले करीब 100 फीट तक मिट्टी भर दी गई थी। इसके बाद मासूम अंकिता खेलते-खेलते उसमें गिर गई। 

04:38 PM, 15-Sep-2022


जेसीबी से की जा रही खुदाई।
– फोटो : अमर उजाला

कैमरा पकड़ने की कोशिश की 

एसडीआरएफ सहित प्रशासन की अन्य टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन अभियान में जुटी हुई हैं। सीसीटीवी कैमरे के जरिए बच्ची पर नजर रखी जा रही है। बच्ची को देखने के लिए बोरवेल में कैमरा डाला गया तो उसने उसे पकड़ने की भी कोशिश की। वह लगातार मूवमेंट कर रही है। 

04:04 PM, 15-Sep-2022


मासूम को सीसीटीवी में देख रहे परिजन।
– फोटो : अमर उजाला

इस तरह घटा घटनाक्रम  

बच्ची करीब 11 बजे बोरवेल में गिरी थी। जानकारी लगते ही इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को दी गई। 11:45 पर जेसीबी मौके पर पहुंची 12 बजे तहसीलदार मौके पर पहुंचे। करीब डेढ़ घंटे बाद 12:30 बजे बोरवेल में बच्ची के लिए ऑक्सीजन पहुंचाई गई। एक बारिश शुरू होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ा। बरसात रुकने के बाद 1:30  एसडीआरएफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू किया। 2 बजे के बाद बच्ची तक कैमरा पहुंचाया गया।  

See also  SAFF Under 19 Women Football championship India lost match against Bangladesh

03:58 PM, 15-Sep-2022

घर के पास है खुला हुआ बोरवेल

जानकारी के अनुसार आभानेरी गांव में देवनारायण गुर्जर की दो साल की बेटी अंकिता सुबह 11 बजे घर के बाहर खेल रही थी। इस दौरान वह घर के पास मौजूद खुले बोरवेल में गिर गई। कुछ देर तक परिजनों को इसकी जानकारी नहीं लगी। जब उन्हें कुछ देर तक बच्ची नहीं दिखी तो  घरवालों ने उसकी तलाश की। इसी बीच उन्हें बोरवेल से उसके रोने की आवाज आई। बच्ची के बोरवेल में गिरने की जानकारी लगते ही हड़कंप मच गया।  

03:33 PM, 15-Sep-2022

Rajasthan: बोरवेल में गिरी दो साल की बच्ची को बचाने की जंग, 100 फीट गहरा गड्ढा खोदकर बनाई जाएगी सुरंग

Rajasthan News: राजस्थान के दौसा जिले के बांदीकुई में दो साल की बच्ची 200 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई। हादसा गुरुवार सुबह 11 बजे हुआ है। बच्ची के बोरवेल में गिरने की सूचना पर प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंची और उसे निकालने के प्रयास शुरू कर दिए गए है। सीसीटीवी कैमरे में बच्ची करीब 100 फीट की गहराई में फंसी दिख रही है। हादसे के करीब डेढ़ घंटे बाद बच्ची तक ऑक्सीजन पहुंचाई जा सकी। एसडीआरएफ और प्रशासन की टीमें बच्ची को रेस्क्यू करने में जुटी हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.