Reason Behind Mohali University Video Leak Case Is Still Unknown – Mohali Video Leak: प्रदर्शन खत्म, सभी मांगें भी मंजूर, अब भी सबसे बड़ा सवाल-कारण क्या?

मोहाली वीडियो लीक कांड का बवाल रविवार आधी रात को थम गया। प्रशासन और कॉलेज प्रबंधन ने प्रदर्शनकारी छात्रों की सभी मांगें मान ली। इसके अनुसार धरना प्रदर्शन में शामिल किसी छात्र पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। हॉस्टल वार्डन बदल दिए जाएंगे।

वहीं यूनिवर्सिटी भी हफ्ते भर के लिए बंद कर दी गई है। हॉस्टल की टाइमिंग भी बदल गई है। घबराए छात्र कैंपस छोड़ रहे हैं। इसके साथ ही लड़िकयों के हॉस्टल में पहनावे पर कोई पाबंदी नहीं लगाई जाएगी। लड़कियों के अभिभावक उन्हें घर ले जाने के लिए देर रात ही यूनिवर्सिटी पहुंच गए थे। सुबह से ही यूनिवर्सिटी कैंपस से बच्चों के जाने का सिलसिला जारी है। वहीं आरोपी छात्रा और उसके दोस्त से पूछताछ जारी है। इसके अलावा हिमाचल से एक और युवक को इस मामले में हिरासत में लिया गया है। हालांकि सबसे बड़ा सवाल अब भी कायम है कि आखिर एमबीए में पढ़ने वाली छात्रा ने इस तरह का काम क्यों किया। 

 

छात्राओं के वीडियो वायरल करने की आरोपी छात्रा और युवक सनी मेहतो की दोस्ती शिमला के रोहड़ू में हुई थी। लंबे समय से वे फोन से एक दूसरे के संपर्क में थे। पुलिस छानबीन कर रही है कि आखिर छात्रा सनी को ऐसे वीडियो क्यों भेजती थी। दोनों में दोस्ती ही है या युवक छात्रा को ब्लैकमेल कर रहा था।   

 

आरोपी युवक रोहडू में बेकरी की दुकान पर कार्य करता है। सनी मेहतो रोहड़ू के खंगटेड़ी गांव का रहने वाला है। वैसे वह कभी चंडीगढ़ नहीं आया। आरोप है कि छात्रा ने अपने दोस्त सनी को वीडियो भेजा है। 

 

See also  Spicejet ने 80 पायलटों को बिना वेतन के 3 महीने की छुट्टी पर भेजा, DGCA के बैन का असर!

हिमाचल पुलिस सनी के भाई से भी पूछताछ कर रही है। वहीं, शिमला के ढली से भी एक 31 वर्षीय युवक को हिरासत में लिया गया है। हालांकि उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं हुई है। आरोपी छात्रा भी रोहड़ू के एक व्यवसायी की बेटी है।

 

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में कुछ छात्राओं के नहाते हुए वीडियो वायरल होने की खबर फैलने के बाद शनिवार आधी रात से छात्रों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया जो रविवार को भी दिनभर जारी रहा था। तीन छात्राओं को तबीयत बिगड़ने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने वीडियो शूट कर अपने शिमला में अपने दोस्त को भेजने के आरोप में एक छात्रा को गिरफ्तार किया था।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.