T20 World Cup: पंड्या से रवि शास्त्री वाले खेल की उम्मीद, पूर्व दिग्गज बोले- गेमचेंजर होंगे हार्दिक

हाइलाइट्स

आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है
एशिया कप के पहले मुकाबले में पंड्या ने बेहतरीन पारी खेली थी
हार्दिक पंड्या ने आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस की कप्तानी की थी

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम में कोई चौंकाने वाला नाम नहीं है. हां, रवींद्र जडेजा चोट के कारण टीम में नहीं है. ऐसे में हार्दिक पंड्या पर ऑलराउंड परफॉर्म करने का दबाव बढ़ गया है. वैसे, पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को उम्मीद है कि पंड्या टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करेंगे.

सुनील गावस्कर ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि पंड्या संभवत: वही काम कर सकते है जो रवि शास्त्री ने 1985 में किया था”. रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया में खेली गई “वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ क्रिकेट” में बैट-गेंद के साथ-साथ फील्डिंग में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था.

अगर रोहित फिटनेस में विराट के आधे भी होते तो…’ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

रवि शास्त्री ने 1985 में हुए इस टूर्नामेंट में 5 मैचों में 3 अर्धशतक सहित 182 रन बनाए थे. साथ ही उन्होंने 3.32 की इकोनॉमी से 8 विकेट भी लिए थे. शास्त्री के महत्वपूर्ण योगदान की बदौलत टीम इंडिया फाइनल में पहुंची थीं जहां उसने कट्टर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हराया था.

सुनील गावस्कर ने आगे कहा ‘हार्दिक सिर्फ बल्लेबाजी या गेंदबाजी से ही नहीं, बल्कि फील्डिंग से भी भारत को टूर्नामेंट में मदद दिलाएंगे. मत भूलें कि हार्दिक के मिड ऑफ पर होने से कुछ रन आउट्स भी देखने को मिलते हैं जो पूरी तरह से मैच को पलट देते है. मुझे आश्चर्य नहीं होगा कि वो 1985 के रवि शास्त्री की तरह हो या फिर चैम्पियंस ऑफ चैम्पियंस की तरह”.

See also  जयशंकर ने अमेरिकी खुफिया इकाई के निदेशक से द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी बढ़ाने पर चर्चा की

शतक जड़ते ही विराट कोहली पर सोशल मीडिया हुआ कुर्बान, ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या 5 करोड़ पार

पंड्या ने साल 2022 में 15 पारियों में 140 के अधिक के स्ट्राइक रेट से कुल 331 रन बनाए हैं और 12 विकेट भी लिए हैं. एशिया कप के पहले ही मैच में पंड्या ने 3 विकेट लिए थे और उसके बाद बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंदों में 33 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. पंड्या इस मैच में “प्लेयर ऑफ द मैच” चुने गए थे.

Tags: Hardik Pandya, Ravi shastri, Sunil gavaskar, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published.