VIDEO: नसीम शाह के छोटे भाई का पहले ही टी20 में कमाल, 2 गेंद पर 2 विकेट लिए, अफरीदी को भेजा पवेलियन

हाइलाइट्स

नसीम शाह ने एशिया कप में कमाल का प्रदर्शन किया था
5 मैच में 7 विकेट लेकर टीम को फाइनल में पहुंचाया था

नई दिल्ली. नसीम शाह (Naseem shah) ने टी20 एशिया कप में अपनी कातिलाना गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था. शाहीन शाह अफरीदी समेत 2 तेज गेंदबाजों के चोटिल होने के कारण उन्हें टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू का मौका मिला. पहले ही ओवर में उन्होंने केएल राहुल को बोल्ड किया था. पूरे टी20 टूर्नामेंट में (Asia Cup 2022) उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की थी और पाकिस्तान को फाइनल में पहुंचाया था. अब उनके छोटे भाई हुनैन शाह (Hunain Shah) ने भी सीनियर लेवल पर कदम रखा है और पहले ही मैच में 2 गेंद पर 2 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई. वे पाकिस्तान में खेले जा रहे घरेलू टी20 टूर्नामेंट नेशनल टी20 कप (National T20 Cup) में खेल रहे हैं

सेंट्रल पंजाब पाकिस्तान से खेल रहे 18 साल के हुनैन शाह ने खैबर पख्तूनख्वा के खिलाफ 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए. 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने मोहम्मद सरवर अफरीदी को पवेलियन भेजा. वे आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे. अंत में 14 गेंद पर 28 रन बनाकर आउट हुए. 3 चौका और एक छक्का जड़ा. अगली गेंद पर शाह ने माज खान को आउट किया. वे खाता तक नहीं खोल सके.

अंडर-19 में खेल रहे थे
हुनैन शाह इससे पहले सेंट्रल पंजाब की अंडर-19 टीम की ओर से लगातार खेल रहे थे. लेकिन सीनियर लेवल के पहले ही मैच में उन्होंने कमाल की गेंदबाजी करके सबका ध्यान खींचा है. इससे पहले नसीम शाह ने एशिया कप के 5 मैच में 7 विकेट लिए थे. 7 रन देकर 2 विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा था. इकोनॉमी 7.66 की रही थी. वे ओवरऑल टी20 के 50 मैच में 51 विकेट ले चुके हैं.

See also  Golden Ratio Films Piiyush Singh Ashwini Chaudhary Announce Mega Budget Indo Israel Film Heroes Of Haifa - Heroes Of Haifa Movie: मुट्ठी भर जांबाजों की कहानी, जिन्होंने भालों, बरछों से इस्राइल में मशीनगनों से जीती जंग

वर्ल्ड कप मतलब तलवार की धार, अच्छा प्रदर्शन करो वरना हमेशा के लिए बाहर! 3 भारतीय भुगत रहे सजा

मैच में सेंट्रल पंजाब ने पहले खेलते हुए 193 रन बनाए थे. ओपनर बल्लेबाज फैयाज खान ने 72 और तैयब ताहिर ने 75 रन का योगदान दिया था. माज खान ने 46 रन देकर 4 विकेट लिए थे. जवाब में खैबर पख्तूनख्वा की टीम 9 विकेट पर 168 रन ही बना सकी. ओपनर बल्लेबाज साहिबजादा फरहान ने सबसे अधिक 47 रन बनाए.

Tags: Asia cup, Naseem Shah, Pakistan, Pcb

Leave a Reply

Your email address will not be published.