VIDEO: सूर्यकुमार यादव ने छक्के-चौके से मचाया कोहराम, लोग देखकर हुए मोहित

हाइलाइट्स

पहले टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने जमाया रंग
मैदान के चारो तरफ लगाए बेहतरीन छक्के
आईसीसी टी20 रैंकिंग में बाबर को पछाड़ा

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेले जाने वाले तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज हो चुका है. सीरीज का पहला मुकाबला बीते मंगलवार को मोहाली में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम को जरुर हार मिली, लेकिन मैदान में जिसने भी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की बल्लेबाजी देखी वह अभिभूत हो गया. उन्होंने टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए महज 25 गेंद में 46 रनों की उम्दा पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके एवं चार बेहतरीन छक्के निकले.

मैच के दौरान भारतीय 360 डिग्री प्लेयर ने मैदान के चारो तरफ शॉट लगाया. यादव के इस प्रचंड रूप को देख भारतीय खिलाड़ियों एवं दर्शकों के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी मोहित नजर आए. यादव ने अपने इस बेहतरीन पारी के साथ ही कल एक खास उपलब्धि भी हासिल की. वह एक बार फिर टी20 रैंकिंग (ICC T20i Rankings) में टॉप-3 में पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें- VIDEO: बाबर आजम के नहीं खत्म हो रहे बुरे दिन, अब कुछ इस तरह इंग्लिश स्पिनर ने उड़ा दिया डंडा

भारतीय स्टार खिलाड़ी ने पाकिस्तानी दिग्गज कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को टी20 रैंकिंग में पीछे धकेल दिया है. यादव पहले टी20 मुकाबले के बाद जहां तीसरे स्थान पर आ गए हैं. वहीं बाबर एक स्थान निचे खिसकते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. पाक सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पहले स्थान पर बने हुए हैं. वहीं दूसरे स्थान पर अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मारक्रम काबिज हैं.

See also  Ukraine War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस को परमाणु हथियार का इस्तेमाल नहीं करने की चेतावनी दी

बता दें यादव ने भारतीय टीम में बहुत ही कम समय में बड़ा नाम कमाया है. उन्होंने देश के लिए अबतक 42 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 39 पारियों में 1197 रन निकले हैं. यादव के नाम टी20 क्रिकेट की 27 पारियों में 37.3 की औसत से 857 और वनडे की 12 पारियों में 34.0 की औसत से 340 रन दर्ज है.

Tags: Babar Azam, ICC T20 Rankings, India vs Australia, Suryakumar Yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published.